लाइव टीवी

दक्षिण अफ्रीका को लगा तगड़ा झटका, न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हुआ भारत के खिलाफ जीत का हीरो 

Updated Feb 02, 2022 | 18:04 IST

Keegan Peterson out of New Zealand tour: दक्षिण अफ्रीकी टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना होने से ठीक पहले तगड़ा झटका लगा है। भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में जीत का हीरो कोरोना संक्रमण की वजह से दौरे से बाहर हो गया है।  

Loading ...
कीगन पीटरसन
मुख्य बातें
  • कीगन पीटरसन कोरोना पॉजिटव आने के बाद न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं
  • उनकी जगह टीम में जुबेर हम्जा को शामिल किया गया है
  • भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में जीत के हीरो रहे थे पीटरसन

जोहान्सबर्ग: भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की घरेलू टेस्ट श्रृंखला में जीत के नायक रहे कीगन पीटरसन बुधवार को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने के कारण न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गये जिससे टीम की उम्मीदों को झटका लगा है। टीम में इस बल्लेबाज की जगह जुबेर हम्जा लेंगे।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एक बयान में कहा कि पीटरसन ठीक हैं और उन्हें कोई लक्षण नहीं हैं। बयान के अनुसार, 'क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की चिकित्सा टीम उनसे संपर्क में रहेगी ताकि उनके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल की जा सके।' 

32 वर्षीय खिलाड़ी की 6 साल बाद हुई दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम में वापसी, न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम का हुआ ऐलान

भारत के खिलाफ चुने गए थे प्लेयर ऑफ द सीरीज
टीम बुधवार को न्यूजीलैंड के लिये रवाना होगी। भारत की मजबूत टीम के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 28 साल के पीटरसन ने छह पारियों में 46 के औसत से 276 रन बनाये थे। वह श्रृंखला में तीन अर्धशतक जड़ने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे जिन्होंने 72, 82 और 62 रन बनाये थे तथा मैदान में अपने क्षेत्ररक्षण कौशल से प्रभावित किया था।

17 फरवरी को होगा टेस्ट सीरीज का आगाज
दक्षिण अफ्रीका को न्यूजीलैंड में 17 फरवरी से दो टेस्ट मैच खेलने हैं। वहीं स्टफ डॉट कॉम एनजेड की रिपोर्ट के अनुसार न्यूजीलैंड के कप्तान और इसके मुख्य बल्लेबाज केन विलियमसन के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में नहीं खेलने की आशंका है क्योंकि वह अब तक कोहनी की चोट की रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया में हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल