लाइव टीवी

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की शर्मनाक हार के बाद रूट के समर्थन में उतरे केविन पीटरसन, कुछ ऐसा कहा

Updated Mar 28, 2022 | 22:41 IST

West Indies vs England test series, Kevin Pietersen defends Joe Root: वेस्टइंडीज के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज केविन पीटरसन अपनी राष्ट्रीय टीम के कप्तान जो रूट के समर्थन में आगे आए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
केविन पीटरसन
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की शर्मनाक हार
  • टेस्ट सीरीज में हार के बाद कप्तान जो रूट पर उठे सवाल
  • केविन पीटरसन कप्तान रूट के समर्थन में आगे आए, दिया ये बयान

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने वेस्टइंडीज से सीरीज हारने के बाद टेस्ट कप्तान के रूप में जो रूट के भविष्य पर उंगली उठाने वाले लोगों की आलोचना करते हुए कहा कि देश में क्रिकेट की व्यवस्था सही नहीं है।

नासिर हुसैन, माइकल वॉन, माइकल एथरटन और स्टीव हार्मिसन जैसे पूर्व खिलाड़ियों ने रूट को टेस्ट कप्तान के रूप में हटाने का आह्वान किया, क्योंकि इंग्लैंड रविवार को ग्रेनेडा में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टेस्ट दस विकेट से हार गया और श्रृंखला भी 1-0 से गंवा दी।

रूट के नेतृत्व में इंग्लैंड ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप के पिछले 17 मैचों में अब केवल एक टेस्ट जीता है। कुल मिलाकर, रूट की कप्तानी में इंग्लैंड ने 64 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 26 मैच हारे और 27 जीते हैं।

पीटरसन ने बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच और ऑफ स्पिनर डोम बेस को उदाहरण के रूप में दिया। उन्होंने आगे कहा, "जब जैक लीच और बेन स्टोक्स ने तीन साल पहले हेडिंग्ले (एशेज में) में उस साझेदारी को एक साथ निभाया, तो स्टोक्स ने अपने जीवन की पहली पारी खेली तब मैंने कहा था कि लीच को और मेहनत करनी होगी।"

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के नाम को रूट के उत्तराधिकारी के रूप में प्रसारित किए जाने के साथ, पीटरसन, जिन्होंने इंग्लैंड के लिए 104 टेस्ट खेले, इस तरह के सुझावों से असहमत थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल