लाइव टीवी

WTC Final: बारिश की वजह से फिर खेल रद्द हुआ तो भड़क उठे इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज केविन पीटरसन

Updated Jun 21, 2021 | 21:30 IST

Kevin Pietersen on India vs New Zealand WTC Final: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के चौथे दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द हो गया। ऐसे में पूर्व दिग्गज केविन पीटरसन भड़क उठे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
केविन पीटसरन
मुख्य बातें
  • डब्ल्यूटीसी फाइनल में बारिश विलेन साबित हो रही है
  • चौथे दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द हो गया
  • पीटरसन ने फाइनल के वेन्यू पर नाराजगी जताई है

साउथैम्पटन: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में बारिश के कहर को देखते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का मानना है कि बेहद महत्व वाला कोई भी क्रिकेट मैच अपने अस्थिर मौसम के लिए बदनाम ब्रिटेन में आयोजित नहीं किया जाना चाहिए। भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहा फाइनल मैच अब ड्रा की तरफ बढ़ता जा रहा है क्योंकि पिछले चार दिनों में इसमें लगभग 140 ओवर का ही खेल हो पाया है।

'महत्वपूर्ण मैच ब्रिटेन में नहीं खेला जाना चाहिए।'

पीटरसन ने इस महत्वपूर्ण फाइनल के लिए साउथैम्पटन को चुनने के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा, 'यह कहते हुए मुझे पीड़ा हो रही है लेकिन कोई भी बेहद महत्वपूर्ण क्रिकेट मैच ब्रिटेन में नहीं खेला जाना चाहिए।' पीटरसन का मानना है कि फाइनल जैसा मैच दुबई में खेला जाना चाहिए जहां मौसम से जुड़े व्यवधान की बहुत कम संभावनाएं होती हैं।

'फाइनल मैच के लिए दुबई को मेजबान चुनता'

इंग्लैंड के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, 'यदि मुझे फैसला करना होता तो मैं डब्ल्यूटीसी फाइनल जैसे मैच के लिए दुबई को मेजबान चुनता। नैसर्गिक स्थल, शानदार स्टेडियम, मौसम अच्छा रहने की गारंटी, अभ्यास की बेहतरीन सुविधाएं और यात्रा के लिये उत्तम जगह। और हां स्टेडियम के करीब ही आईसीसी का मुख्यालय भी है।' पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने तो आईसीसी की आलोचना करने में अधिक मजाकिया अंदाज दिखाया। सहवाग ने ट्वीट किया, 'बैट्समैन (बल्लेबाज) को भी टाइमिंग नहीं मिली ढंग की और आईसीसी को भी।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल