लाइव टीवी

IPL Flashback : कीरोन पोलार्ड ने क्यों बांधी थी मुंह पर पट्टी, क्यों आई थी ये नौबत?

Updated Apr 05, 2022 | 14:05 IST

Kieron Pollard Cricketer: विंडीज दिग्गज कीरोन पोलार्ड आईपीएल के उन चुनिंदा प्लेयर्स में से एक हैं जिन्हें किसी बात पर प्रतिक्रिया देने में समय नहीं लगता। वह खुश होते हैं तो यह उनकी बल्लेबाजी में झलकता है अगर गुस्से मे हैं तो उनके व्यवहार में।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Kieron Pollard
मुख्य बातें
  • अंपायर के बार-बार टाेकने से परेशान थे पोलार्ड
  • ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की ओर भी बल्ला फेंक मारा था
  • अपने ही देश के 2 खिलाड़ियों से ले लिया था पंगा

IPL Match: पोलार्ड आईपीएल में अपने लंबे-लंबे शॉट्स के अलावा अपनी बेबाकी और हरकतों के लिए भी जाने जाते हैं। एक ऐसी ही हरकत उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में की थी, जिससे फैंस उनके गुस्से से रूबरू हुए। बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में एक फील्ड अंपायर को पोलार्ड का आरसीबी के बल्लेबाज क्रिस गेल को परेशान करना रास नहीं आया। आरसीबी 210 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। इसी दौरान पोलार्ड ने वेस्टइंडीज के अपने साथी खिलाड़ी क्रिस गेल को परेशान करना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने खुलकर बताया IPL में अपना सबसे यादगार लम्हा और दिल तोड़ने वाला क्षण

क्रिस गेल को कर रहे थे परेशान 

पोलार्ड बार-बार क्रिस गेल के पास जाकर उनसे बातचीत करते नजर आए। अंपायर ने उन्हें उचित दूरी रखने की हिदायत दे दी। साथ ही दायरे में रहकर बात करने को भी कहा। पोलार्ड इस बात से नाराज हो गए। उनके स्वभाव से ऐसा लगा कि जैसे मामले को ज्यादा बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा रहा है। अंपायर लगातार उन्हें दूरी बनाए रखने और कम बोलने की हिदायत देते रहे। इससे पोलार्ड इतना नाराज हुए कि उन्होंने अपने मुंह पर टेप लगा ली। इससे बात और बिगड़ गई। दोनों टीमों की मैनेजमैंट, कप्तान और मैच ऑफिशियल ने बीच-बचाव कर पोलार्ड को शांत कराया। 

मैच में उछाल दिया था बल्ला

यही नहीं, आईपीएल के 13वें सीजन के फाइनल में तो खराब अंपायरिंग से नाराज होकर पोलार्ड ने अपना बल्ला हवा में उछाल दिया था। दरअसल, पोलार्ड इस बात से नाराज थे कि अंपायर क्रीज से बाहर जाती गेंद को वाइड नहीं दे रहे। मामला तब बढ़ गया जब चेन्नई के डीजे ब्रावो गेंदबाजी करने आए। पोलार्ड क्रीज से दूर जाकर खड़े हो गए। इसके बाद अंपायर ने उन्हें मनाया।

यह भी पढ़ें: 18 गेंदों में चाहिए थे 33 रन..इसके बाद 3 खिलाड़ियों ने मैच ऐसा पलटा, अब कभी नहीं भूलेगी हैदराबाद की टीम !

गुस्से में विकेट से हैट गए थे पोलार्ड

2014 में तो पोलार्ड आपा ही खो बैठे थे। मैच आरसीबी बनाम मुंबई चल रहा था। आरसीबी की ओर से मिशेल स्टार्क गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने बल्लेबाज पोलार्ड को कुछ बोल दिया। पोलार्ड चुप रहे। लेकिन स्टार्क जब अगली गेंद के लिए रनअप ले रहे थे तो विकेट से हट गए।  पोलार्ड के अचानक हटने से स्टार्क नहीं रुके। उन्हें गेंद फेंकी जो स्टंप के ऊपर से निकल गई। पोलार्ड इससे इतना गुस्सा गए कि उन्होंने बल्ला स्टार्क की ओर फेंक दिया। गनीमत रही कि स्टार्क के बल्ला लगा नहीं लेकिन पोलार्ड का यह रूप देखकर सभी हैरान हो गए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल