लाइव टीवी

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स, KKR और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें यूएई पहुंचीं- PHOTOS

Updated Aug 20, 2020 | 20:59 IST

IPL 2020 in UAE: आईपीएल 2020 के लिए टीमें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचना शुरू हो गई हैं। सबसे पहले राजस्थान, पंजाब और कोलकाता की टीमें पहुंची हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
KXIP on board plane to UAE (KXIP)

आईपीएल 2020 के लिए मंच सज चुका है और महामारी के बीच तमाम सुरक्षा इंतजामों के साथ अब सबसे बड़े टी20 टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ी तैयार हैं। गुरुवार को तीन टीमें इस टूर्नामेंट के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंच गई हैं। राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीमें सबसे पहले वहां पहुंचीं। टूर्नामेंट का आगाज 19 सितंबर से होना है।

राजस्थान और पंजाब की टीम विशेष विमान के जरिये दुबई पहुंची क्योंकि मौजूदा स्वास्थ्य संकट के कारण इस आईपीएल में यही आदर्श होगा। शाम में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम भी अबुधाबी पहुंच गयी जहां टूर्नामेंट के दौरान उनकी टीम रहेगी। खिलाड़ियों का रवानगी से पहले कई बार परीक्षण कराया जा चुका है और अब उन्हें छह दिन के पृथकवास में रहना होगा जिसमें पहले, तीसरे और छठे दिन कोविड-19 जांच की जायेगी। अगर वे इसमें नेगेटिव आते हैं तो ही वे टूर्नामेंट के ‘बायो-बबल’ में प्रवेश कर पायेंगे और ट्रेनिंग करना शुरू कर देंगे।

हर पांचवें दिन कोरोना टेस्ट

साथ ही टूर्नामेंट के दौरान हर पांचवें दिन खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ का परीक्षण कराया जायेगा। इन तीनों टीमों ने रवानगी से पहले अपने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की फोटो पोस्ट की। राजस्थान रॉयल्स की टीम पूरी तरह से सुरक्षा ‘गियर’ में कवर थी।

60 मैच, 3 वेन्यू, 53 दिन

गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीमें शुक्रवार को यूएई पहुंच जायेंगी जबकि अन्य दो टीमें सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें सप्ताह के अंत में पहुंचेगी। आईपीएल के 60 मैच तीन स्थलों - दुबई, अबुधाबी और शारजाह - में 53 दिन तक खेले जायेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल