लाइव टीवी

IPL 2022 BREAKING NEWS: एलेक्स हेल्स ने आईपीएल से नाम वापस लिया, कोलकाता ने उनकी जगह अब इस दिग्गज को खरीदा

Updated Mar 11, 2022 | 22:48 IST

Aaron Finch to replace Alex Hales in KKR for IPL 2022: इंग्लैंड के धुरंधर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने आईपीएल 2022 से अपना नाम वापस ले लिया है। उनकी जगह अब कोलकाता नाइट राइडर्स ने आरोन फिंच को अपनी टीम में शामिल किया है। ये फिंच की नौवीं आईपीएल टीम होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
आरोन फिंच
मुख्य बातें
  • एलेक्स हेल्स ने आईपीएल 2022 से नाम वापस लिया
  • हेल्स की जगह कोलकाता नाइट राइडर्स ने आरोन फिंच को खरीदा
  • आरोन फिंच की नौवीं आईपीएल टीम होगी कोलकाता नाइट राइडर्स

आईपीएल के 15वें संस्करण का आगाज 26 मार्च को होने जा रहा है। आईपीएल की मेगा नीलामी में इस संस्करण के लिए तमाम छोटे-बड़े खिलाड़ियों को खरीदा गया लेकिन कुछ खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं या कुछ विदेशी खिलाड़ियों ने आईपीएल ना खेलने का फैसला किया है। ऐसे खिलाड़ियों की जगह टीमें अब विकल्प तलाशते हुए उनकी भरपाई करने में जुटी हैं। ताजा खबर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खेमे से है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज आरोन फिंच (Aaron Finch) को अपनी टीम में शामिल किया है।

केकेआर ने इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स की जगह ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान आरोन फिंच को आईपीएल 2022 के लिये अपनी टीम में शामिल किया है। टीम द्वारा जारी बयान में कहा गया कि, ‘‘एलेक्स हेल्स ने बायो-बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) की थकान का हवाला देकर 26 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल से हटने का फैसला किया है।’’

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पाकिस्तान दौरे पर होने के कारण फिंच भी आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे। दो बार के चैंपियन केकेआर को अपना पहला मैच 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है। फिंच को पिछले महीने की आईपीएल नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा था। केकेआर ने उन्हें उनके आधार मूल्य 1.50 करोड़ रुपये में अपनी टीम से जोड़ा है।

नौवीं आईपीएल टीम

आरोन फिंच उन खिलाड़ियों में हैं जिन्होंने आईपीएल में तकरीबन हर टीम के लिए खेलने का अवसर प्राप्त किया है। कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल करियर में उनकी नौवीं टीम होगी। आरोन फिंच अब तक किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली डेयरडेविल्स, पुणे वॉरियर्स, गुजरात लायंस, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान आरोन फिंच अब तक 88 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो शतक और 15 अर्धशतक की मदद से 2686 रन बना चुके हैं। आईपीएल में उन्होंने 87 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 2005 रन दर्ज हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल