लाइव टीवी

IND vs AUS: KL Rahul ने तूफानी अंदाज में जमाया अर्धशतक, अपने आलोचकों को दिया करारा जवाब

Updated Sep 20, 2022 | 21:28 IST

KL Rahul half century: भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में शानदार अर्धशतक जमाकर अपने आलोचकों के मुंह पर ताला लगा दिया है। राहुल ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 18वां अर्धशतक जमाया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
केएल राहुल
मुख्य बातें
  • केएल राहुल ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अर्धशतक जमाया
  • केएल राहुल ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 18वां अर्धशतक जमाया
  • केएल राहुल ने अपनी अर्धशतकीय पारी से आलोचकों को करारा जवाब दिया

मोहाली: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मंगलवार को मोहाली के पीसीए स्‍टेडियम में महासंग्राम शुरू हो गया। टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले यह सीरीज दोनों टीमों के लिए बेहद अहम मानी जा रही है। दोनों ही टीमों की कोशिश मेगा इवेंट के लिए अपनी सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेइंग 11 खोजने की है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को पहले बल्‍लेबाजी का निमंत्रण मिला और उसने 20 ओवर में 208/6 का विशाल स्‍कोर खड़ा किया। टीम इंडिया को केएल राहुल ने दमदार शुरूआत दिलाई, जिन्‍होंने अपनी पारी के दौरान आलोचकों के मुंह पर ताला भी लगा दिया।

एशिया कप के जरिये भारतीय टीम में वापसी करने वाले केएल राहुल के स्‍ट्राइक रेट को लेकर काफी सवाल उठ रहे थे। तब यह भी कहा जा रहा था कि विराट कोहली से टीम इंडिया को ओपनिंग कराना चाहिए और केएल राहुल को बेंच पर बैठा देना चाहिए। हालांकि, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ केएल राहुल एकदम अलग अंदाज में बल्‍लेबाजी करने उतरे। उन्‍होंने धुआंधार शुरूआत की और मैदान के चारों कोनों में शॉट जमाए। राहुल ने अपने स्‍ट्राइक रेट को लेकर उठ रहे सवालों का भी करारा जवाब दिया और केवल 32 गेंदों में तीन चौके व तीन छक्‍के की मदद से अर्धशतक जमा दिया।

मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। कप्‍तान रोहित शर्मा (11) और विराट कोहली (2) जल्‍दी-जल्‍दी डगआउट लौट चुके थे। यहां से राहुल ने सूर्यकुमार यादव (46) के साथ मोर्चा संभाला और तीसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की। दोनों बल्‍लेबाजों ने टीम इंडिया को 100 रन के पार पहुंचाया। राहुल ने एडम जंपा द्वारा किए पारी के 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर लांग ऑफ की दिशा में शॉट खेलकर सिंगल लिया और अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 18वां अर्धशतक पूरा किया।

राहुल ने इस पारी के दौरान अपने टी20 इंटरनेशनल करियर के 2000 रन पूरे किए। वह विराट कोहली (56 पारी) के बाद दूसरे सबसे तेज 2000 टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज बने। राहुल ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की 58वीं पारी में यह आंकड़ा पार किया। वैसे, राहुल टी20 इंटरनेशनल करियर में 2000 रन का आंकड़ा पार करने वाले छठे भारतीय बल्‍लेबाज बने। उनसे पहले विराट कोहली, रोहित शर्मा, हरमनप्रीत कौर, मिताली राज और स्‍मृति मंधाना यह कमाल कर चुकी हैं। राहुल ने मोहाली टी20 में 35 गेंदों में चार चौके और तीन छक्‍के की मदद से 55 रन बनाए। जोश हेजलवुड ने ऐलिस के हाथों कैच आउट कराकर राहुल की पारी का अंत किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल