लाइव टीवी

रवि शास्त्री ने बताया, ये दो खिलाड़ी बन सकते हैं भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान 

Updated Dec 25, 2021 | 18:42 IST

टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भारतीय क्रिकेट टीम में चल रही बदलाव की बयार के बीच बताया है कि ये दो खिलाड़ी भविष्य में टीम के कप्तान बन सकते हैं। जानिए कौन हैं वो खिलाड़ी?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रवि शास्त्री
मुख्य बातें
  • रवि शास्त्री ने भविष्य के कप्तान के रूप में दो खिलाड़ियों पर जताया है भरोसा
  • शास्त्री के मुताबिक दोनों के अंदर है टीम का नेतृत्व करने की क्षमता
  • वहीं शास्त्री ने टीम इंडिया के नए कोच राहुल द्रविड़ को भी एक सलाह दी है

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले दो महीने में बहुत से बदलाव देखे हैं। विराट कोहली के टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद रवि शास्त्री की जगह राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच बन गए। टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद रवि शास्त्री ने कोच पद की रेस की रेस में शामिल नहीं हुए। 

इसके बाद रोहित शर्मा को पहले टी20 टीम का कप्तान बनाया गया इसके बाद विराट कोहली के हाथों से वनडे टीम की कप्तानी छीन ली गई और रोहित शर्मा को वनडे टीम का नया कप्तान नियुक्त कर दिया गया। रोहित को इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का उपकप्तान भी घोषित किया गया लेकिन चोटिल होने की वजह से वो सीरीज से बाहर हो गए। इसके बाद ये जिम्मेदारी केएल राहुल के हाथों में सौंप दी गई। 

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर हैं कप्तान बनने के दावेदार
इस बदलाव की बयार के बीच पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान को लेकर अपनी राय जाहिर करते हुए दो खिलाड़ियों को भविष्य में सीमित ओवरों की टीम के लिए सबसे बड़ा उम्मीदवार बताया है। रवि शास्त्री ने कहा, 'केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे युवा खिलाड़ी टीम में हैं। दोनों के अंदर नेतृत्व क्षमता है। खासकर सीमित ओवरों की टीम में दोनों भविष्य में कप्तान बन सकते हैं। नए कोच राहुल द्रविड़ के लिए शास्त्री ने कहा, राहुल द्रविड़ अपना काम अच्छी तरह जानते हैं। मैं सिर्फ उनसे कहना चाहता हूं कि वो अपने काम का लुत्फ उठाएं।

दोनों आईपीएल में कर चुके हैं कप्तानी 
केएल राहुल और श्रेयस अय्यर दोनों ही आईपीएल में कप्तानी कर चुके हैं। ऐसे में ये देखना रोचक होगा कि इन दोनों में से किसे राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने का मौका मिलता है। केएल राहुल को रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम का उपकप्तान नियुक्त किया जा चुका है। लेकिन अय्यर को टीम इंडिया के लीडरशिप ग्रुप में शामिल किया जाना बाकी है। 

केएल लीडरशिप ग्रुप में है शामिल, अय्यर को है बारी का इंतजार 
27 वर्षीय अय्यर ने पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में शतकीय पारी के साथ टेस्ट करियर का आगाज किया। अय्यर दो सीजन दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभाल चुके हैं। साल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स को अपनी कप्तानी में अय्यर पहली बार प्लेऑफ तक लेकर गए थे। इसके बाद साल 2020 में उनकी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम फाइनल तक पहुंची थी। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल