लाइव टीवी

मीडिया के किस सवाल का जवाब देने से राहुल द्रविड़ ने किया साफ तौर पर इनकार? 

Updated Dec 25, 2021 | 19:24 IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के रविवार को शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच से पहले प्रेस को संबोधित करने आए राहुल द्रविड़ ने एक सवाल का जवाब देने से साफ तौर पर इनकार कर दिया।

Loading ...
राहुल द्रविड़

सेंचुरियन: भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में विराट कोहली की कप्तानी को लेकर चयनकर्ताओं से हुई किसी तरह की बातचीत का ब्यौरा देने से शनिवार को यह कहकर इनकार कर दिया कि यह मीडिया के जानने के लिये नहीं है।

आम तौर पर किसी श्रृंखला के शुरूआती टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान मीडिया से रूबरू होते हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ‘बॉक्सिंग डे’ टेस्ट से पहले द्रविड़ प्रेस कांफ्रेंस में आये।

कोहली ने टी20 प्रारूप में कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया और बाद में वनडे टीम की कप्तानी भी रोहित शर्मा को सौंप दी गई। द्रविड़ ने कहा, 'यह चयनकर्ताओं का काम है और उनसे मेरी क्या बातचीत हुई या नहीं हुई, मैं उसके बारे में कुछ नहीं बोलूंगा। यह उसका समय और स्थान नहीं है। वैसे भी मेरी जो भी बातचीत हुई है वह मीडिया तक तो नहीं आने वाली। मैं किसी को नहीं बताऊंगा कि क्या बात हुई है।'

दस दिन पहले कोहली ने जब रवानगी से पहले इस मसले पर बात की थी तो बड़ा विवाद पैदा हो गया था। उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के इस दावे को सरेआम खारिज किया कि उन्हें टी20 टीम की कप्तानी जारी रखने के लिये कहा गया था।

कोहली ने कहा था कि बीसीसीआई में उनसे किसी ने टी20 कप्तान बने रहने के लिये नहीं कहा था। भारत के पूर्व कप्तान द्रविड़ ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर कोहली के जुनून की तारीफ करते हुए उम्मीद जताई कि वह इस श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा, 'विराट ने एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में बड़ी भूमिका निभाई है। वह उन खिलाड़ियों में से हैं जिन्हें टेस्ट क्रिकेट से प्रेम है और जो अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं।' उन्होंने कहा, 'उम्मीद है कि वह शानदार प्रदर्शन करेगा जिससे टीम को भी फायदा होगा।'
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल