लाइव टीवी

IND vs ZIM: फैसला बदला गया, जिंबाब्वे के खिलाफ अब केएल राहुल होंगे टीम इंडिया के कप्तान, ऐसी है पूरी टीम

Updated Aug 11, 2022 | 21:54 IST

KL Rahul to lead team India in Zimbabwe: बीसीसीआई ने अंतिम समय पर अपना फैसला बदलते हुए जिंबाब्वे दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान अब केएल राहुल को सौंप दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
केएल राहुुल
मुख्य बातें
  • भारत का जिंबाब्वे दौरा 2022
  • केएल राहुल होंगे जिंबाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान
  • शिखर धवन होंगे टीम के उप कप्तान

India vs Zimbabwe ODI series: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल की फिटनेस को लेकर सवाल उठ रहे थे लेकिन अब आखिरकार उनको फिट घोषित कर दिया गया है और वो एक बार फिर वापसी के लिए तैयार हैं। यही नहीं, आगामी जिंबाब्वे दौरे पर वो तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान टीम इंडिया की अगुवाई भी करेंगे। इससे पहले शिखर धवन को टीम का कप्तान चुना गया था।

टीम इंडिया की मेडिकल टीम ने केएल राहुल को फिट घोषित कर दिया है जिसके बाद इस सलामी बल्लेबाज को जिंबाब्वे के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम की कमान सौंपी गई है। शिखर धवन अब उप-कप्तान होंगे। गौरतलब है कि केएल राहुल हर्निया के ऑपरेशन से उबर रहे थे। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में खेलना था लेकिन कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के कारण वह नहीं खेल पाए थे।

राहुल को बीमारी से उबरने में समय लग रहा था और इसलिए पहले उन्हें जिंबाब्वे दौरे के लिए टीम में नहीं चुना गया था। उन्हें फिट होने के लिए समय दिया गया था ताकि वह एशिया कप तक पूरी तरह फिट हो जाएं। कप्तान रोहित शर्मा के साथ उप कप्तान पद के लिए राहुल पहली पसंद हैं। राहुल के टीम से जुड़ने से टीम के कुल सदस्यों की संख्या 16 हो गई है क्योंकि चयनकर्ताओं ने उन्हें किसी अन्य खिलाड़ी के स्थान पर नहीं लिया। लेकिन राहुल की उपस्थिति का मतलब है कि रुतुराज गायकवाड को शायद ही मौका मिल पाएगा।

इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को विश्राम दिया गया है। बुमराह पीठ की चोट से उबर रहे हैं और वह 27 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने वाले एशिया कप में भी नहीं खेल पाएंगे। जिंबाब्वे जाने वाली टीम में से केवल राहुल और दीपक हुड्डा ही मुख्य टीम में शामिल हैं।

ये है जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल