लाइव टीवी

India vs Zimbabwe: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जिंबाब्वे की टीम का ऐलान, ये होंगे कप्तान

Updated Aug 11, 2022 | 22:35 IST

India tour of Zimbabwe, Zimbabwe squad announced: जिंबाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए अपनी वनडे टीम का ऐलान कर दिया है। रेजिस चकाब्वा टीम के कप्तान होंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Regis Chakabva to lead Zimbabwe squad against India
मुख्य बातें
  • भारत बनाम जिंबाब्वे वनडे सीरीज
  • जिंबाब्वे की वनडे टीम का हुआ ऐलान
  • रेजिस चकाब्वा होंगे जिंबाब्वे टीम के कप्तान

India vs Zimbabwe ODI series, Zimbabwe ODI squad announced: भारत और जिंबाब्वे के बीच 18 अगस्त से खेली जाने वाली तीन वनडे मैचों की अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए जिंबाब्वे की टीम का ऐलान कर दिया गया है। जिंबाब्वे क्रिकेट ने जिस टीम का ऐलान किया है उसके कप्तान रेजिस चकाब्वा होंगे। उन्हें क्रेग इर्विन की गैरमौजूदगी में कप्तानी सौंपी गई है। 

इससे पहले, गुरुवार को भारतीय टीम में भी एक बड़ा बदलाव किया गया, इस जिंबाब्वे दौरे पर पहले शिखर धवन को कप्तान चुना गया था लेकिन अब वो उप कप्तान होंगे और केएल राहुल टीम की अगुवाई करेंगे। भारत और जिंबाब्वे के बीच तीनों वनडे मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे। बाकी दो मैच 20 और 22 अगस्त को होंगे। सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद एक बजे शुरू होंगे।

ये भी पढ़ेंः टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, अब धवन की जगह केेएल राहुल होंगे टीम के कप्तान

जिंबाब्वे क्रिकेट की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘नियमित कप्तान क्रेग इर्विन की अनुपस्थिति में चकाबवा टीम की अगुवाई करेंगे। इर्विन चोटिल होने के कारण इस श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे।’’ जिम्बाब्वे को ब्लेसिंग मुजरबानी, तेंदई चतरा और वेलिंगटन मसाकाद्जा के बिना भी खेलना पड़ेगा। ये तीनों खिलाड़ी भी चोट से उबर रहे हैं।

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए जिंबाब्वे की वनडे टीम

रेजिस चकाब्वा (कप्तान), रयान बर्ल, तनाका चिवांगा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काया, ताकुदज़्वानाशे कैटानो, क्लाइव मदांडे, वेस्ली मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमनी, जॉन मसारा, टोनी मुन्योंगा, रिचर्ड नगारवा, विक्टर न्याची, सिकंदर रजा, मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड तिरिपानो।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल