लाइव टीवी

India vs Sri Lanka: श्रीलंका का विस्‍फोटक बल्‍लेबाज हुआ घायल, भारत के खिलाफ सीरीज में खेलने पर बना सस्‍पेंस

Updated Jul 15, 2021 | 16:15 IST

India vs Sri Lanka: श्रीलंका के सबसे अनुभवी क्रिकेटरों में से एक बल्‍लेबाज के भारत के खिलाफ सीरीज में खेलने पर सस्‍पेंस बन गया है। इस खिलाड़ी को इंग्‍लैंड दौरे पर चोट लगी थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
श्रीलंका क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • भारत और श्रीलंका के बीच 18 जुलाई से शुरू होगी वनडे सीरीज
  • श्रीलंका के सबसे अनुभवी क्रिकेटर को कंधे में लगी चोट
  • भारत के खिलाफ सीरीज में इस क्रिकेटर के खेलने पर सस्‍पेंस गहराया

कोलंबो: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका खेमे से फैंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। श्रीलंका के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज कुसल परेरा के भारत के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज में खेलने पर सस्‍पेंस बन गया है। कुसल परेरा के कंधे में चोट है और बुधवार को उन्‍होंने श्रीलंका के ट्रेनिंग सेशन में हिस्‍सा भी नहीं लिया। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि कुसल परेरा भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर बैठ सकते हैं।

जानकारी मिली है कि विकेटकीपर बल्‍लेबाज को हाल ही में संपन्‍न इंग्‍लैंड दौरे पर कंधे में चोट लगी थी। चोट के बावजूद परेरा ने खेलना जारी रखा था क्‍योंकि वह उस दौरे पर श्रीलंकाई टीम के कप्‍तान भी थे और मेहमान टीम के पास दूसरा विकल्‍प भी उपलब्‍ध नहीं था। इसके साथ इंग्‍लैंड दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी भी थे कुसल परेरा।

श्रीलंका क्रिकेट ने न्‍यूजवायर से कहा, 'मेडिकल स्‍टाफ ने परेरा को इंजेक्‍शन लगाया है तो इसलिए उन्‍होंने कल और आज टीम के साथ अभ्‍यास नहीं किया। हम कल उनकी उपलब्‍धता पर कोई फैसला लेंगे, लेकिन फिलहाल वह अच्‍छी स्थिति में नजर नहीं आ रहे हैं।' भारत और श्रीलंका रविवार को पहले वनडे में आमने-सामने होंगे और परेरा का इस मुकाबले में खेलना न के बराबर ही है।

श्रीलंका को लगेगा तगड़ा झटका

अगर कुसल परेरा समय पर फिट नहीं होते तो श्रीलंका टीम के लिए यह करारा झटका होगा। पहले ही टीम कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेल और दनुष्‍का गुनाथिलाका के बिना खेल रही है, जिन्‍हें बायो-बबल उल्‍लंघन का दोषी पाए जाने के कारण निलंबित कर दिया गया है। वैसे, श्रीलंका क्रिकेट ने अब तक भारत के खिलाफ सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं की है। हालांकि, यह पक्‍की बात है कि दासुन शनाका भारत के खिलाफ श्रीलंका टीम की अगुवाई करेंगे।

श्रीलंका को परेरा की कप्‍तानी में इंग्‍लैंड दौरे पर सभी मुकाबलों में शिकस्‍त मिली थी। श्रीलंका अब भारत के खिलाफ तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। इस सीरीज की शुरूआत 13 जुलाई को होना था, लेकिन श्रीलंकाई खेमे में कोविड-19 मामले आने के बाद इसे 18 जुलाई तक स्‍थगित कर दिया गया। मेजबान टीम के बल्‍लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और डाटा विश्‍लेषक जीटी निरोशन कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। श्रीलंका के हेड कोच मिकी आर्थर और गेंदबाजी कोच चामिंडा वास अपना क्‍वारंटीन पूरा करने के बाद अभ्‍यास सत्र से जुड़ेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल