लाइव टीवी

केशव महाराज ने बताया राजकोट में क्यों मिली दक्षिण अफ्रीका को करारी हार? 

Updated Jun 18, 2022 | 07:28 IST

भारत के खिलाफ राजकोट में हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान केशव महाराज ने टीम की हार की वजह का खुलासा किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
केशव महाराज और टेम्बा बवुमा
मुख्य बातें
  • विशाखापट्टनम के बाद राजकोट में मिली दक्षिण अफ्रीका को हार
  • राजकोट में 82 रन के अंतर से मेहमान द. अफ्रीका ने गंवाया मुकाबला
  • केशव महाराज ने बताया क्या रही लगातार दो मैच में टीम की हार की वजह

राजकोट: भारत के खिलाफ पांच मैच की टी20 सीरीज में लगातार दो जीत के साथ शुरुआत करने वाली मेहमान दक्षिण अफ्रीका को लगातार दो मैच में हार का सामना करना पड़ा है। राजकोट में शुक्रवार को खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका की 82 रन के अंतर से हार के बाद सीरीज 2-2 की बराबरी पर आ गई है। सीरीज का पांचवां और निर्णायक मुकाबला रविवार को बेंगलोर में खेला जाएगा। 

आखिरी पांच ओवरों में नहीं की अच्छी गेंदबाजी
राजकोट टी20 में बल्लेबाजी के दौरान मेहमान टीम के कप्तान तेम्बा वाबूमा चोटिल होकर रिटायर्ड हर्ट हो गए और दोबारा मैदान पर नहीं उतरे। उनकी जगह प्रेजेंटशन में उपकप्तान केशव महाराज आए। केशव महाराज ने 82 रन के बड़े अंतर से हार के बाद कहा, इस पिच पर निश्चित पर भारत ने बड़ा स्कोर खड़ा किया था। अच्छी शुरुआत के बाद आखिरी के पांच ओवरों में हमने अधिक रन दे दिए, हम अपनी योजना पर कायम नहीं रह सके। हमें लगा कि आखिरी के ओवरों में पिच बल्लेबाजी के लिए थोड़ी बेहतर हो गई थी।

परिस्थितियों के अनुरूप नहीं ढल पाना बना हार की वजह
लगातार दो मैच में हार की वजह क्या पिच का सही तरह से आकलन नहीं करना रही? इसके जवाब में महाराज ने कहा, हम पिच के अनुरूप खुद को नहीं ढाल सके। हमें इस पहलू पर ध्यान देना होगा। आखिरी मैच के लिए अपनी रणनीति का पुन: आकलन करना होगा और अधिक सक्रिय होना पड़ेगा।   

हमने पॉवरप्ले में बना लिया था खुद पर दबाव
शुक्रवार में टीम के लक्ष्य को हासिल करने की विफलता की वजह बताते हुए महाराज ने कहा, हमने पॉवरप्ले में अपने ऊपर दबाव बना लिया था। हम साझेदारी नहीं कर सके और विकेट गंवाते गए। उनके गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। दिनेश कार्तिक ने आखिरी में अच्छी बल्लेबाजी की। लेकिन आखिरी मैच में जीत के लिए हमें बेहतर रणनीति बननी होगी और उसका अच्छी तरह क्रियान्वयन करना होगा। 

धमाकेदार होगा आखिरी मुकाबला 
अपनी गेंदबाजी के बारे में केशव महाराज ने कहा, भारत में छोटे मैदानों पर स्पिनर्स के लिए गेंदबाजी करना मुश्किल होता है। बेंगलोर के मैदान पर बहुस सारी हलचल होगी। हम वहां एक धमाकेदार मुकाबले की अपेक्षा कर रहे हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल