लाइव टीवी

Legends League Cricket 2022: ब्रेट ली का पुराना खूंखार अंदाज देखने को मिला, आखिरी ओवर में इंडिया को 8 रन बनाने से रोका

Updated Jan 28, 2022 | 12:25 IST

Brett Lee defends 8 runs off the final over: वर्ल्‍ड जायंट्स के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने आखिरी ओवर में इंडिया महाराजास को 8 रन बनाने से रोका। इंडिया महाराजास की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ब्रेट ली
मुख्य बातें
  • वर्ल्‍ड जायंट्स के लिए ब्रेट ली ने आखिरी ओवर में 8 रन की रक्षा की
  • इंडिया महाराजास की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है
  • वर्ल्‍ड जायंट्स ने इंडिया महाराजास को 5 रन से हराया

मस्‍कट: ओमान के मस्‍कट में लीजेंड्स लीग क्रिकेट का उद्घाटन संस्‍करण चल रहा है, जिसमें संन्‍यास ले चुके दिग्‍गज क्रिकेटर्स हिस्‍सा ले रहे हैं। इंडिया महाराजास और वर्ल्‍ड जायंट्स के बीच गुरुवार को टूर्नामेंट का आखिरी लीग मुकाबला खेला गया। इंडिया महाराजास के लिए यह मुकाबला करो या मरो की स्थिति का था। उसे फाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में मैच जीतना जरूरी था जबकि जायंट्स पहले की क्‍वालीफाई कर चुकी थी।

यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। इंडिया महाराजास की टीम 228 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी। ऐसा लग रहा था कि इंडिया महाराजास की टीम लक्ष्‍य को कुछ गेंदें शेष रहते हासिल कर लेगी, लेकिन ब्रेट ली ने आखिरी ओवर शानदार डाला और 8 रन की रक्षा की। सीजन का सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले इरफान पठान स्‍ट्राइक पर थे और साफ था कि इंडिया महाराजास मैच जीतने की दावेदार थी।

इस ओवर की शुरूआत वाइड के साथ हुई, लेकिन ली ने अगली ही गेंद पर इरफान पठान को मोर्ने मोर्केल के हाथों कैच आउट कराया। रजत भाटिया को फिर बाउंड्री जमाने का मौका मिला, लेकिन मोर्केल ने उनका कैच टपका दिया। फिर पुछल्‍ले बल्‍लेबाज आविष्‍कार साल्‍वी स्‍ट्राइक पर थे और इंडिया महाराजास को चार गेंदों पर छह रन की जरूरत थी।

ब्रेट ली अपनी योजना पर टिके रहे

45 साल की उम्र में भी ब्रेट ली का पुराना और खूंखार अंदाज देखने को मिला। उन्‍होंने साल्‍वी के खिलाफ अपनी वाइड यॉर्कर गेंद डाली। इस तरह ब्रेट ली ने अगली दो गेंदें खाली निकाली। भाटिया ओवर की पांचवीं गेंद पर एक रन लेने के लिए उत्‍सुक थे, लेकिन साल्‍वी इस पर भी बल्‍ला नहीं अड़ा सके। दोनों बल्‍लेबाजों ने रन बनाने की कोशिश की, लेकिन मस्‍टर्ड ने सीधे थ्रो से रजत भाटिया को रनआउट कर दिया।

आखिरी गेंद पर इंडिया महाराजास को जीत के लिए छह रन की दरकार थी और स्‍ट्राइक पर अमित भंडारी आए थे। ब्रेट ली एक बार फिर शानदार यॉर्कर डालकर अपना काम बखूबी तरह किया। भंडारी बल्‍ला नहीं अड़ा सके और इंडिया महाराजास शानदार प्रयास के बावजूद मैच हार गई।

 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल