लाइव टीवी

भारत में होगा लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन का आयोजन, दुनिया के दिग्‍गज क्रिकेटर्स बिखेरते दिखेंगे अपना जलवा

Updated Jul 23, 2022 | 13:44 IST

Legends League Cricket: दुनिया के 110 से भी ज्‍यादा पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर्स लीजेंड्स लीग क्रिकेट में हिस्‍सा लेंगे। एलएलसी के दूसरे सीजन का आयोजन भारत में होगा। एलएलसी के पहले सीजन का आयोजन ओमान में हुआ था।

Loading ...
लीजेंड्स लीग क्रिकेट
मुख्य बातें
  • लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन का आयोजन भारत में होगा
  • फैंस के अच्‍छ रिस्‍पान्‍स के बाद यह फैसला लिया गया
  • पिछले साल ओमान में खेला गया था एलएलसी का पहला सीजन

नई दिल्‍ली: ग्‍लोबल टी20 क्रिकेट लीग लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन का आयोजन भारत में होगा। एलएलसी ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए बताया कि भारतीय फैंस के कारण यह फैसला लिया गया है। लीजेंड्स लीग क्रिकेट के पहले सीजन का आयोजन ओमान में हुआ था। सितंबर 2022 में होने वाले आगामी सीजन का का बेस भारत में शिफ्ट कर दिया गया है। बता दें कि इस टी20 लीग में दुनियाभर के दिग्‍गज क्रिकेटर्स (जो संन्‍यास ले चुके हैं) शिरकत करते हैं। 

एलएलसी के पहले सीजन ने जबर्दस्‍त सफलता हासिल की थी। दुनियाभर के दिग्‍गज क्रिकेटरों ने इसमें हिस्‍सा लिया था। लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में 110 से ज्‍यादा दिग्‍गज क्रिकेटर्स हिस्‍सा लेंगे। बता दें कि लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन की शुरूआत 20 सितंबर 2022 से होने की उम्‍मीद है। जल्‍द ही इसके लिए क्रिकेट ग्राउंड्स का फैसला किया जाएगा। 9 से ज्‍यादा देशों के दिग्‍गज क्रिकेटर्स इसमें हिस्‍सा लेंगे।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्‍थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा, 'हमें फैंस से लगातार गुजारिश मिल रही है कि भारत में इसका आयोजन कराएं और हम खुश हैं कि दूसरे सीजन का आयोजन भारत में कराने जा रहे हैं। भारत में क्रिकेट की भारी मात्रा में प्रशंसक हैं। पहले सीजन में सबसे ज्‍यादा व्‍यूअरशिप भारत से मिली और इसके बाद पाकिस्‍तान, श्रीलंका और शेष दुनिया का नंबर आया। हमें उम्‍मीद है कि इस बार अपने दर्शकों को बेहतर अनुभव उपलब्‍ध करा पाएंगे। हमें भरोसा है कि भारत में इसके आयोजन से ज्‍यादा दर्शकों का समर्थन मिलेगा और मैदान में दर्शकों की उपस्थिति देखने को मिलेगी।'

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन का कार्यक्रम और स्‍थानों की घोषणा जल्‍द ही की जाएगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल