लाइव टीवी

भारत-वेस्‍टइंडीज के बीच पहले वनडे में हुई दो दिग्‍गजों की मुलाकात, फोटो हुआ वायरल

Updated Jul 23, 2022 | 14:44 IST

Brian Lara met Rahul Dravid: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पहले वनडे मैच में दो दिग्‍गज क्रिकेटरों की मुलाकात हुई। भारतीय टीम ने रोमांचकारी मुकाबले में वेस्‍टइंडीज को 3 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भारत बनाम वेस्‍टइंडीज
मुख्य बातें
  • ब्रायन लारा और राहुल द्रविड़ की पहले वनडे में हुई मुलाकात
  • दोनों दिग्‍गजों ने साथ में फोटो खिंचाया, जो वायरल हुआ
  • राहुल द्रविड़ इस समय भारतीय टीम के हेड कोच हैं

पोर्ट ऑफ स्‍पेन: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच शुक्रवार को तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच खेला गया, जहां दो दिग्‍गजों की मुलाकात हुई। महान बल्‍लेबाज ब्रायन लारा और राहुल द्रविड़ ने पहले वनडे के दौरान मुलाकात की और इन दोनों का साथ में फोटो वायरल हो गया है। राहुल द्रविड़ इस समय भारतीय टीम के हेड कोच बने हुए हैं। वहीं ब्रायन लारा त्रिनिदाद के हैं और मैच देखने के लिए उपस्थित थे।

बीसीसीआई ने इन दो दिग्‍गजों का फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'दो लीजेंड्स, एक फ्रेम।' खबर लिखे जाने तक इस फोटो पर 25 हजार से ज्‍यादा लाइक्‍स आ चुके थे। ब्रायन लारा और राहुल द्रविड़ ने 1990 और 2000 के दशक में एक-दूसरे के खिलाफ खेला। तब दोनों खिलाड़ी अपने सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म पर थे। जहां द्रविड़ तकनीकी रूप से मजबूत बल्‍लेबाज माने जाते थे, वहीं लारा स्‍टाइलिश बाएं हाथ के बल्‍लेबाज में से एक थे।

पता हो कि ब्रायन लारा के नाम टेस्‍ट क्रिकेट की एक पारी में सर्वश्रेष्‍ठ व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने का रिकॉर्ड अब भी दर्ज है। उनका फर्स्‍ट क्‍लास स्‍कोर रिकॉर्ड भी अब तक टूटा नहीं है। वेस्‍टइंडीज के पूर्व कप्‍तान आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। लारा के मार्गदर्शन में अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम और निकोलस पूरन ने शानदार प्रदर्शन किया। लारा जहां आईपीएल के अलावा कुछ और नहीं कर रहे हैं, वहीं द्रविड़ राष्‍ट्रीय टीम के हेड कोच हैं।

बहरहाल, भारतीय टीम ने शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे में वेस्‍टइंडीज को 3 रन से हराया। भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 308 रन बनाए। जवाब में वेस्‍टइंडीज की टीम 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 305 रन बना सकी। इसी के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल