लाइव टीवी

8 छक्‍के और दो चौके, लियाम लिविंस्‍टोन ने तूफानी पारी खेलकर अबुधाबी T10 लीग में मचाया कोहराम

Updated Nov 21, 2021 | 05:00 IST

Liam Livingstone scored unbeaten 68: इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्‍टोन ने अबुधाबी टी10 लीग में टीम अबुधाबी के लिए खेलते हुए नॉर्दन वॉरियर्स के खिलाफ नाबाद 68 रन की उम्‍दा पारी खेली। लिविंगस्‍टोन की टीम विजेता बनी।

Loading ...
लियाम लिविंगस्‍टोन
मुख्य बातें
  • लियाम लिविंगस्‍टोन ने टी10 लीग में खेली 68* रन की तूफानी पारी
  • लियाम लिविंगस्‍टोन ने अपनी पारी के दौरान दो चौके और आठ छक्‍के जड़े
  • लियाम लिविंगस्‍टोन की टीम अबुधाबी ने नॉर्दन वॉरियर्स को 21 रन से हराया

अबुधाबी: अबुधाबी टी10 लीग में इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्‍टोन ने शनिवार को नॉर्दन वॉरियर्स के खिलाफ नाबाद 68 रन की तूफानी पारी खेली। लिविंगस्‍टोन ने टीम अबुधाबी का नेतृत्‍व किया और केवल 23 गेंदों में 68 रन ठोक दिए। इस दौरान लिविंगस्‍टोन ने दो चौके और 8 छक्‍के जमाए। लिविंगस्‍टोन ने 295.65 के स्‍ट्राइक रेट से यह रन बनाए। लिविंगस्‍टोन की तूफानी पारी की बदौलत टीम अबुधाबी ने टी10 लीग के चौथे मैच में नॉर्दन वॉरियर्स को 21 रन से मात दी। टीम अबुधाबी ने पहले बल्‍लेबाजी की और 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 132 रन बनाए। जवाब में नॉर्दन वॉरियर्स की टीम 10 ओवर में 7 विकेट खोकर 111 रन बना सकी।

लियाम लिविंगस्‍टोन को उनकी तूफानी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। नॉर्दन वॉरियर्स के कप्‍तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले टीम अबुधाबी को बल्‍लेबाजी का न्‍यौता दिया। समित पटेल ने दूसरे ओवर में पॉल स्‍टर्लिंग को क्‍लीन बोल्‍ड करके टीम अबुधाबी की शुरूआत बिगाड़ दी। यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल (9) भी कुछ खास नहीं कर सके और एमरिट की गेंद पर लिटिल को कैच थमाकर डगआउट लौटे। ओपनर फिल सॉल्‍ट ने 15 गेंदों में तीन चौके और दो छक्‍के की मदद से 29 रन बनाए, लेकिन वह लिटिल की गेंद पर लेविस को कैच थमा बैठे।

लिविंगस्‍टोन का आया तूफान

यहां से टीम अबुधाबी के कप्‍तान लियाम लिविंगस्‍टोन अकेले पूरी पारी में छाए रहे। उन्‍होंने दूसरे छोर पर खड़े बल्‍लेबाज को केवल दर्शक बनाए रखा और एक के बाद एक छक्‍कों की बरसात की। लिविंगस्‍टोन के सामने नॉर्दन वॉरियर्स के गेंदबाज बौने साबित होते हुए नजर आए। लिविंगस्‍टोन को दूसरे छोर से बल्‍लेबाज का बखूबी साथ नहीं मिल रहा था। कॉलिन इंग्राम (2) को अभिमन्‍यु मिथुन ने लेविस के हाथों कैच आउट कराया। भारतीय खिलाड़ी अभिमन्‍यु मिथुन ने 1 ओवर में 16 रन देकर एक विकेट लिया। जेमी ओवर्टन (9) को एमरिट ने उमेर अली के हाथों कैच आउट कराया। लिविंगस्‍टोन के साथ मर्चेंट डी लांगे 8 रन बनाकर नाबाद रहे। नॉर्दन वॉरियर्स की तरफ से रयाद एमरिट ने दो जबकि समित पटेल, जोश लिटिल और अभिमन्‍यु मिथुन को एक-एक विकेट मिला।

काम नहीं आई लेविस-पॉवेल की पारी

133 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी नॉर्दन वॉरियर्स की शुरूआत फिडेल एडवर्ड्स ने बिगाड़ी। उन्‍होंने मोइन अली को खाता नहीं खोलने दिया और मर्चेंट डी लांगे के हाथों कैच आउट कराया। ब्रिग्‍स ने समित पटेल (6) को नवीन उल हक के हाथों कैच आउट कराया। केनर लेविस (35) और कप्‍तान रोवमैन पॉवेल (42) ने उम्‍दा पारियां खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। लेविस ने 17 गेंदों में दो चौके और तीन छक्‍के की मदद से 35 रन बनाए। उन्‍हें ब्रिग्‍स ने सॉल्‍ट के हाथों कैच आउट कराया। वहीं पॉवेल ने 19 गेंदों में तीन चौके और चार छक्‍के की मदद से 42 रन बनाए। उन्‍हें नवीन उल हक ने ओवर्टन के हाथों झिलवाया।

इसके अलावा रॉस विटली (4), अभिमन्‍यु मिथुन (0) और क्रिस जॉर्डन (2) सस्‍ते में आउट हुए। उमेर अली 4 गेंदों में दो छक्‍के की मदद से 13 रन बनाकर नाबाद रहे। नॉर्दन वॉरियर्स की टीम 10 ओवर में 7 विकेट पर 111 रन बना सकी। टीम अबुधाबी की तरफ से मर्चेंट डी लांगे, डैनी ब्रिग्‍स और नवीन उल हक को दो-दो विकेट मिले। फिडेल एडवर्ड्स के खाते में एक विकेट आया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल