लाइव टीवी

बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज ने टी20 टीम से बाहर किए जाने का लिया बदला, पाकिस्‍तान के खिलाफ जड़ा पहला टेस्‍ट शतक

Updated Nov 26, 2021 | 17:03 IST

Liton Das maiden test century: बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज लिटन दास ने पाकिस्‍तान के खिलाफ पहले टेस्‍ट के पहले दिन यादगार शतक जमाया। उन्‍होंने मुश्फिकुर रहीम के साथ पांचवें विकेट के लिए 200 से ज्‍यादा रन की साझेदारी की है।

Loading ...
लिटन दास
मुख्य बातें
  • लिटन दास ने पाकिस्‍तान के खिलाफ पहला टेस्‍ट शतक जमाया
  • लिटन दास ने मुश्फिकुर रहीम के साथ 200 से ज्‍यादा रन की साझेदारी की
  • लिटन दास ने अपने टेस्‍ट करियर का पहला टेस्‍ट शतक जमाया

ढाका: बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज लिटन दास ने शुक्रवार को पाकिस्‍तान के खिलाफ शुरू हुए पहले टेस्‍ट के पहले दिन को यादगार बनाया और अपने करियर का पहला टेस्‍ट शतक ठोका। दास ने 225 गेंदों में 11 चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 113 रन बनाए। लिटन दास को पाकिस्‍तान के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में शामिल नहीं किया गया था, जिसका उन्‍होंने आज बदला लिया और शानदार शतक जमाया। अपने करियर के 26वें टेस्‍ट में लिटन दास पहला शतक जमाने में कामयाब हुए। लिटन दास टेस्‍ट शतक जमाने वाले 25वें बांग्‍लादेशी खिलाड़ी बने।

बांग्‍लादेश को संकट से उबारा

बता दें कि लिटन दास (113*) और मुश्फिकुर रहीम (82*) की दमदार पारियों की बदौलत बांग्‍लादेश ने पहले दिन का खेल समाप्‍त होने तक 85 ओवर में 253/4 का स्‍कोर बना लिया है। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी बांग्‍लादेश की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही और उसने 49 रन पर शीर्ष चार विकेट गंवा दिए। तब लिटन दास ने मुश्फिकुर रहीम के साथ मिलकर टीम को मुश्किल स्थिति से उबारा। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया और अपने पहले टेस्‍ट शतक को विशेष बनाया।

रहीम के साथ द्विशतकीय साझेदारी

बांग्‍लादेश की टीम अपने प्रमुख खिलाड़‍ियों तमीम इकबाल, शाकिब अल हसन और महमूदुल्‍लाह के बिना खेल रही है, तो उस पर दबाव होना लाजिमी है। मगर लिटन दास और मुश्फिकुर रहीम ने बांग्‍लादेश को दबाव मुक्‍त किया और द्विशतकीय साझेदारी करके फ्रंटफुट पर ला खड़ा किया। लिटन दास और मुश्फिकुर रहीम के बीच पांचवें विकेट के लिए 204 रन की साझेदारी की है। दोनों बल्‍लेबाजों ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया और बांग्‍लादेश को आगे कोई और नुकसान नहीं होने दिया।

लिटन दास को शतक पूरा करने के बाद पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों ने बधाई देकर खेल भावना का परिचय दिया। पहले टेस्‍ट के पहले दिन का खेल बांग्‍लादेश के नाम रहा। अब देखना दिलचस्‍प होगा कि पाकिस्‍तान की टीम दूसरे दिन वापसी करने में कामयाब होगी या फिर बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज विशाल स्‍कोर बनाने में कामयाब होंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल