लाइव टीवी

ENG vs NZ: डेरिल मिचेल ने मुश्किल हालात में ठोका शतक, लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड को मिला 277 रन का लक्ष्य

Updated Jun 04, 2022 | 18:28 IST

England vs New Zealand 1st Test: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट में कड़ा मुकाबला हो रहा है। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने मैच के तीसरे दिन शानदार प्रदर्शन किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
डेरिल मिचेल
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज
  • पहला टेस्ट लॉर्ड्स में खेला जा रहा है
  • न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 285 पर सिमटी

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेल जा रहा है। न्यूजीलैंड की टीम तीसरे दिन शनिवार को दूसरी पारी में 285 रन पर ढेर हो गई, जिसके बाद इंग्लैंड को जीत के लिए 277 रन का लक्ष्य मिला है। बता दें कि न्यूजीलैंड की पहली पारी के 132 के जवाब में इंग्लैंड की टीम 141 रन पर सिमट गई थी। इंग्लैेंड को पहली पारी के आधार पर महज 9 रन की बढ़त हासिल हुई थी। 

डेरिल-ब्लंडेल ने खेली शानदारी पारी

न्यूजीलैंड की खराब शुरुआत के बाद डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल ने टिककर बल्लेबाजी की। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 195 रन जोड़े। यह साझेदारी 84वें ओवर में मिचेल के आउट होने के बाद टूटी, जिन्हें स्टुअर्ट ब्रॉड ने पवेलियन भेजा। मिचेल ने मुश्किल हालात में 203 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 108 रन बनाए। वह लॉर्ड्स में शतक ठोकने वाले 15वें कीवी खिलाड़ी हैं। वहीं, ब्लंडेल आठवें बल्लेबाज के तौर पर 87नें ओवर में आउट हुए। उन्होंने 198 गेंदों में 96 रन बनाए। ब्लंडेल ने भी अपनी पारी में 12 चौके मारे। 

नहीं चला लाथम, विलियमसन का बल्ला

सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम (14) और विल यंग (1) न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में भी अच्छी शुरुआत नहीं दिला सकी। कप्तान केन विलियसमन से टीम को बड़ी पारी की उम्मीद थी पर वह 34 गेंदों में 15 रन ही बना सके। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके लगाए। उन्हें दूसरी पारी में भी मैटी पोट्स ने अपना शिकार बनाया। डेवोन कॉनवे का बल्ला भी खामोश रहा है। उन्होंने 34 गेंदों में 1 जौके के जरिए 14 रन जुटाए। 

ब्रॉड और पोट्स ने 3-3 विकेट चटकाए

ब्रॉड और पोट्स ने दूसरी पारी ्में मिलकर न्यूजीलैेंड के 6 खिलाड़ियों का शिकार किया। दोनों ने तीन-तीन विकेट झटके। ब्रॉड ने मिचेल और कॉनवे के अलावा काइल जैमीसन को पवेलियन की राह दिखाई। पोट्स ने लाथम, विलियमसन और एजाज पटेल को आउट किया। बता दें कि डेब्यूटेंट पोट्स ने पहली पारी में 4 विकेट झटके थे। वहीं, जेम्स एंडरसन ने दो और मैथ्यू पार्किंसन ने एक विकेट हासिल किया। एक कीवी खिलाड़ी रन आउट होकर पवेलियन लौटा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल