लाइव टीवी

IPL Match Today, LSG vs RCB: जीत की आस में लखनऊ के जांबाजों से टकराएगी आरसीबी, जानें मैच से जुड़ी अहम बातें

Updated Apr 19, 2022 | 19:13 IST

Lucknow Super Giants vs Royal Challengers Bangalore, IPL 2022 Match 31 Preview: आज लखनऊ सुपर जायंट्स (आरआर) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टक्कर होगी। मैच शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा।

Loading ...
केएल राहुल और फाफ डुप्लेसी (तस्वीर साभार- आईपीएल)
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 का 31वां मैच
  • लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
  • यह मैच डी वाय पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा

नवी मुंबई: जीत के रथ पर सवार लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर आईपीएल के मैच में मंगलवार को भिड़ेंगे तो मुकाबला केएल राहुल और क्विंटोन डिकॉक के बल्ले और दिनेश कार्तिक तथा ग्लेन मैक्सवेल के धुआंधार फॉर्म के बीच होगा। लखनऊ ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को और आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया है। दोनों के छह मैचों में आठ अंक है और जीत की लय को वे कायम रखना चाहेंगे।

RCB vs LSG Live Score: Check here Today Match Playing 11, Match Prediction, live score

आरसीबी को  शीर्षक्रम दुरुस्त करना होगा

लखनऊ के खिलाफ आरसीबी को अपने शीर्षक्रम की बल्लेबाजी को दुरुस्त करना होगा। पहले मैच के बाद से कप्तान फाफ डु प्लेसी चल नहीं सके हैं और सलामी बल्लेबाज अनुज रावत भी लगातार फॉर्म में नहीं हैं।विराट कोहली का बल्ला भी खामोश है और अच्छे फॉर्म में दिखने के बावजूद वह बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं। मैक्सवेल के आने से बल्लेबाजी मजबूत हुई है। ऑस्ट्रेलिया के इस हरफनमौला ने दिल्ली के खिलाफ 34 गेंद में 55 रन बनाये थे। वहीं कार्तिक अपने दम पर टीम को मैच जिताते आ रहे हैं और एक फिनिशर की भूमिका उन्होंने बखूबी निभाई  है।

इस सत्र में विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक का नया ही रूप देखने को मिला है। भारतीय टीम में वापसी की कोशिश में जुटे कार्तिक का बल्ला जमकर चला है जिसके दम पर आरसीबी लीग तालिका में शीर्ष चार में हैं। इंजीनियर से क्रिकेटर बने शाहबाज अहमद ने भी बल्लेबाजी में प्रभावित किया है। गेंदबाजी में जोश हेजलवुड ने दिल्ली के खिलाफ शानदार स्पैल डालकर मैच का रुख बदल दिया और ऑस्ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज इस फॉर्म को जारी रखना चाहेगा। श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा पर भी सभी की नजरें होंगे जबकि डैथ ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल भी अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ना चाहेंगे।

आवेश खान और रवि बिश्नोई पर  सभी की नजरें

दूसरी ओर, लखनऊ के कप्तान राहुल 235 रन बना चुके हैं और बेहतरीन फॉर्म में हैं। उन्होंने मुंबई के खिलाफ शतक जमाया और सर्वाधिक रनों के मामले में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर (272) से ही पीछे हैं। डिकॉक भी अच्छे फॉर्म में हैं जबकि युवा आयुष बदोनी, दीपक हुड्डा और कृणाल पंड्या बड़ी पारियां खेल सकते हैं। जेसन होल्डर और मार्कस स्टोइनिस टीम को मजबूती देते हैं। तेज गेंदबाज आवेश खान और स्पिनर रवि बिश्नोई पर भी सभी की नजरें होंगी।

दोनों टीम इस प्रकार हैं...

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, कृणाल पंड्या, इविन लुईस, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, एंड्रयू टाइ, काइल मायर्स, आवेश खान, दुष्मंता चमीरा, रवि बिश्नोई, आयुष बडोनी, मनन वोहरा, कृष्णप्पा गौतम, शाहबाज नदीम, अंकित राजपूत, मयंक यादव, मोहसिन खान और करण शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल