लाइव टीवी

'हमें नहीं लगा कि हम मैच में आगे थे', कोलकाता के खिलाफ रोमांचक जीत के बाद ये क्या बोल गए कप्तान संजू सैमसन

Updated Apr 19, 2022 | 06:00 IST

Sanju Samson on Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Match: राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल की। जानें, जीत के बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने क्या कुछ कहा?

Loading ...
संजू सैमसन (तस्वीर साभार- आईपीएल)
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • राजस्थान बनाम कोलकाता मुकाबला
  • राजस्थान ने रोमांचक जीत दर्ज की

संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ 7 रन से विजयी परचम फहराया। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया मुकाबला काफी उतार-चढ़ाव भारी रहा है। कभी लगा कि राजस्थान का पलाड़ी भारी है तो कभी कोलकाता की टीम हावी नजर आई। राजस्थान ने 217 रन का पहाड़ खड़ा किया था, जिसके जवाब में केकेआर 210 रन बनाकर सिमट गई। कोलकाता के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 51 गेंदों में 7 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 85 रन की पारी खेली, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

बटलर और चहल ने मचाया धमाल

राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने विशाल स्कोर खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 61 गेंदों में 9 चौकों और 5 छक्कों के जरिए 103 रन बनाए। बटलर ने मौजूदा सीजन में दूसरा शतक जमाया। वहीं, गेंदबाजी में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने धमाल मचाया। उन्होंने 4 ओवर में 4 रन खर्च पांच खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। चहल ने 17वें ओवर में हैट्रिक समेत चार विकेट लिए, जिससे मैच का रुख आरआर की तरफ मुड़ा।

जीत के बाद सैमसन ने दिया ये बयान

कोलकाता को हराने के बाद कप्तान सैमसन ने कहा कि मुकाबला बहुत तनावपूर्ण और दिलचस्प था। ऐसे में शांत रहना और खुद पर विश्वास करना अहम था। खिलाड़ियों ने जिस तरह की गुणवत्ता दिखाई, उसने मैच को बहुत दिलचस्प बना दिया। जीत मिलने पर बहुत खुश हैं।  कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिनका सही समय पर इस्तेमाल करना जरूरी होता है। मैं केकेआर का बतौर टीम सम्मान करता हूं। कोलकाता एक मजबूत टीम है। हमें नहीं लगा कि हम मैच में आगे थे। आधे मैच में मुझे लगा कि टारगेट चेज हो सकता है।

'चहल और बटलर का प्रदर्शन देखने लायक'

सैमसन ने आगे कहा कि लगातार विकेट गिरने से हमें मदद मिली। चहल और बटलर का प्रदर्शन दुनिया के लिए देखने लायक है। मैं खासतौर पर रविचंद्र अश्विन का जिक्र करना चाहूंगा, जिन्होंने आंद्रे रसेल (0) को बोल्ड किया। इसके अलावा राजस्थान के कप्तान ने ओबेड मैकॉय की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि मैकॉय दिलचस्प शख्स हैं। वह ज्यादा बात नहीं करते और शांत रहत हैं, लेकिन दबाव में अच्छी गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता काबिले तारीफ है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल