लाइव टीवी

CSA T20: लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक ग्रुप ने डरबन टीम के लिए इन धुरंधर खिलाड़ियों को साइन किया

Updated Aug 12, 2022 | 21:21 IST

CSA T20 League, Durban team: दक्षिण अफ्रीका में होने वाली सीएसए टी20 लीग केे लिए लखनऊ सुपर जायंट्स फ्रेंचाइजी के मालिक ग्रुप आरपीएसजी ने डरबन टीम के कुछ स्टार खिलाड़ियों के नाम का खुलासा किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
क्विंटन डी कॉक
मुख्य बातें
  • सीएसए टी20 लीग
  • डरबन टीम के कुछ स्टार खिलाड़ियों के नाम का खुलासा
  • लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक ग्रुप आरपीएसजी की है डरबन टीम

आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक आरपीएसजी ग्रुप ने सोमवार को घोषणा की है कि उन्होंने आगामी सीएसए टी20 लीग में डरबन फ्रेंचाइजी के लिए क्विंटन डी कॉक, जेसन होल्डर, काइल मेयर्स, रीस टॉपली और प्रेनेलन सुब्रायन को साइन किया है।

सीएसए टी20 लीग के नियमों के अनुसार, नीलामी से पहले छह फ्रेंचाइजी में से प्रत्येक को पांच खिलाड़ियों को साइन करना होता है, जिसमें तीन विदेशी, एक दक्षिण अफ्रीका अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर और एक अनकैप्ड दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी शामिल हैं, जिससे वे 17 सदस्यीय टीम को बनाएंगे।

आरपीएसजी ग्रुप के चेयरमैन संजीव गोयनका ने कहा, "मैं आरपीएसजी डरबन परिवार में सभी खिलाड़ियों का स्वागत करता हूं। यह एक नई शुरूआत है। हमें विश्वास है कि प्रतिभाशाली खिलाड़ी टीम की नींव को जोड़ेंगे और शानदार प्रदर्शन करेंगे।"

डी कॉक, होल्डर और मेयर्स इस साल की शुरूआत में आईपीएल में अपने डेब्यू में एलएसजी टीम के साथ शामिल थे, जहां वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा एलिमिनेटर में नॉक आउट होने से पहले प्लेऑफ में पहुंच गए थे।

इससे पहले, 25 जुलाई को डरबन फ्रेंचाइजी ने जनवरी और फरवरी 2023 में होने वाले सीएसए टी20 लीग के पहले सीजन में लांस क्लूजनर को अपने मुख्य कोच के रूप में नामित किया था।

डरबन फ्रेंचाइजी एमआई केप टाउन के बाद पूर्व करार करने वाले खिलाड़ियों की सूची की घोषणा करने वाली दूसरी टीम है। गुरुवार को, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के स्वामित्व वाले एमआई केप टाउन ने घोषणा की है कि उन्होंने राशिद खान, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, कगिसो रबाडा और डेवाल्ड ब्रेविस को साइन किया है।

लीग की सभी छह टीमों को आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई, लखनऊ, चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स (जेएसडब्ल्यू के सह-मालिक) के मालिकों ने खरीदा था।

दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग का सीधा मुकाबला यूएई की इंटरनेशनल लीग टी20 (आईएलटी20) से होगा, जिसका आयोजन अगले साल जनवरी में ही होगा, जो ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (बीबीएल) और बांग्लादेश की बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के संचालन की अवधि में भी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल