लाइव टीवी

मुश्ताक अली ट्रॉफी: महिपाल लोमरोर की धमाकेदार पारी की बदौलत सेमीफाइनल में पहुंचा राजस्थान 

Updated Jan 28, 2021 | 10:02 IST

महिपाल लोमरोर की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत राजस्थान किकेट टीम ने बिहार को मात देकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है।

Loading ...
महिपाल लोमरोर( साभार BCCI)
मुख्य बातें
  • सेमीफाइनल में पहुंची राजस्थान, तमिलनाडु, बड़ौदा और पंजाब की टीमें
  • 29 जनवरी को अहमदाबाद में खेले जाएंगे सेमीफाइनल मुकाबले
  • राजस्थान और तमिलनाडु के बीच और बड़ौदा पंजाब के बीच होगी भिड़ंत

अहमदाबाद: इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले युवा बल्लेबाज महिपाल लोमरोर ने बुधवार को खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में बिहार के खिलाफ अपनी टीम को जीत दिला दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन का स्कौर खड़ा किया।

राजस्थान की जीत के हीरो महिपाल लोमरोर रहे उन्होंने 37 गेंद पर नाबाद 78* रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने पांच चौके और पांच छक्के जड़े। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी रही। भरत शर्मा और अंकित लांबा ने पहले विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की। पारी के नौवें ओवर में भरत शर्मा के आउट होने के कुछ ही देर बाद कप्तान अशोक मनेरिया खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए।

लोमरोर ने जड़े पांच चौके पांच छक्के
 9.5 ओवर में 60 रन के स्कोर पर बल्लेबाजी करने उतरे लोमरोर ने बिहार के गेंदबाजों को निशाने पर ले लिया। उन्होंने एक छोर से बिहार के गेंदबाजों की गेंदों पर चौकों छक्कों की बारिश शुरू कर दी और अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला और टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाने में सफल रही। 

राजस्थान ने बिहार के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं बनाने दिए रन 
स्कोर बोर्ड पर 164 का स्कोर टांगने के बाद गेंदबाजी के लिए उतरी राजस्थान की टीम ने बिहार के बल्लेबाजों को खुलकर रन नहीं बनाने दिए। 39 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद मंगल महरोर ने एक छोर थामकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन उन्हें दूसरे छोर से किसी भी खिलाड़ी का साथ नहीं मिला। ऐसे में वो भी बढ़ते दबाव के बीच तेजी से रन नहीं बना सके और अंत में 58 गेंद में 68 रन बनाकर नाबाद रहे। बिहार की टीम 4 विकेट पर 148 रन बना सकी और लक्ष्य से 16 रन दूर रह गई। 

सेमीफाइनल में पहुंची ये टीमें 
राजस्थान के अलावा मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में तमिलनाडु, बड़ौदा और पंजाब की टीमें पहुंचने में सफल हुई है। पहला सेमीफाइनल 29 जनवरी को राजस्थान और तमिलनाडु के बीच और दूसरा बड़ौदा और पंजाब के बीच खेला जाएगा। पंजाब ने कर्नाटक को और तमिलनाडु ने हिमाचल प्रदेश को मात देकर सेमीफाइनल में एंट्री की थी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल