लाइव टीवी

ZIM vs BAN: महमुदुल्लाह के दम पर बांग्लादेश ने खड़ा किया 468 रनों का विशाल स्कोर, जिंबाब्वे 114/1

Updated Jul 08, 2021 | 23:09 IST

Zimbabwe vs Bangladesh Test Match: जिंबाब्वे और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में हरारे के मैदान पर बांग्लादेश ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी में एक बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Zimbabwe vs Bangladesh Harare test Day 2 report
मुख्य बातें
  • जिंबाब्वे बनाम बांग्लादेश टेस्ट मैच - दूसरा दिन - हरारे
  • बांग्लादेश ने मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में खड़ा किया बड़ा स्कोर
  • जिंबाब्वे ने पहली पारी में अपना पहला विकेट गंवाया, स्कोर 114 रन

महमूदुल्लाह (नाबाद 150) और तस्किन अहमद (75) रनों की शानदार पारियां तथा दोनों बल्लेबाजों के बीच नौंवें विकेट के लिए हुई 191 रनों की साझेदारी के दम पर बांग्लादेश ने यहां हरारे स्पोटर्स क्लब मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन पहली पारी में 468 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने तक जिम्बाब्वे ने एक विकेट पर 114 रन बनाए हैं और वह अभी 354 रन पीछे है।

स्टंप्स तक जिम्बाब्वे की ओर से कप्तान ब्रेंडन टेलर 46 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 37 रन और ताकुदजवानाशे काइतानो 117 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 33 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने अबतक एक विकेट लिया है। जिम्बाब्वे की ओर से मिल्टन शुम्बा ने 41 रन बनाए।

इससे पहले, महमूदुल्लाह ने 54 और तस्किन ने 13 रन बनाकर पारी शुरू की और दोनों बल्लेबाजों ने बेहतरीन पारी खेल बांग्लादेश को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। तस्किन 134 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 75 रन बनाकर आउट हुए जबकि महमूदुल्लाह 278 गेंदों पर 17 चौके और एक छक्के की मदद से 150 रन बनाकर नाबाद रहे।

जिम्बाब्वे की ओर से ब्लेसिंग मुजाराबानी ने चार विकेट लिए विक्टर निआउची और डोनाल्ड त्रिपानो ने दो-दो विकेट लिए जबकि रिचर्ड नगारावा और शुम्बा को एक-एक विकेट मिला।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल