लाइव टीवी

युवराज सिंह ने इस खिलाड़ी को चुना कप्तान के रूप में विराट कोहली का उत्तराधिकारी

Updated Jul 09, 2021 | 01:10 IST

Yuvraj Singh choose his favourite for future Indian captain: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह ने विराट कोहली के बाद भारतीय टीम के कप्तान पद के लिए अपना पसंदीदा संभावित नाम बताया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
Yuvraj Singh and Virat Kohli
मुख्य बातें
  • युवराज सिंह ने चुना कप्तान के रूप में विराट कोहली का उत्तराधिकारी
  • युवी ने टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर रिषभ पंत को चुना भविष्य का संभावित कप्तान
  • सिक्सर किंग युवराज सिंह ने बताई पंत को चुनने की वजह

नई दिल्लीः दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में रिषभ पंत को देखने के बाद, भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह काफी प्रभावित हैं। उन्हें लगता है कि युवा विकेटकीपर के पास एक चतुर दिमाग है और वह किसी दिन भारत के कप्तान के रूप में पदभार संभाल सकते हैं।

हालांकि विराट कोहली 2017 में एमएस धोनी से पदभार संभालने के बाद से भारतीय टीम के निर्विवाद नेता रहे हैं - और उनके नेतृत्व के लिए कोई खतरा नहीं है - युवराज ने पंत को एक सम्भावित उत्तराधिकारी बताया है।

पंत ने आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) की कमान संभाली और उन्हें आठ में से छह मैच जीतने में मदद की। इस प्रकार लीग के निलंबित होने से पहले क्लब अंक तालिका में शीर्ष पर रहा।

'टाइम्स ऑफ इंडिया' ने युवराज के हवाले से लिखा, मैं ऋषभ को एक संभावित भारतीय कप्तान के रूप में भी देखता हूं। क्योंकि वह उछल-कूद करने वाला, चुलबुला है, और चारों ओर बात करता है। लेकिन मुझे लगता है कि उसके पास निश्चित रूप से एक स्मार्ट दिमाग है क्योंकि मैंने उसे देखा था जब वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल में कप्तानी कर रहा था, उसने एक अविश्वसनीय काम किया। इसलिए, आने वाले वर्षों में लोगों को उन्हें भारतीय टीम के अगले कप्तान के रूप में देखना चाहिए"।

2017 में भारत में पदार्पण करने के बाद से, 23 वर्षीय पंत ने शुरूआत में अपने विकेट कीपिंग पर कुछ सवालों का सामना करने के बाद टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल