लाइव टीवी

CPL 2021: वेस्टइंडीज के धुरंधर आंद्रे रसेल ने बैटिंग, बॉलिंग, फील्डिंग में मचाया धमाल, जमैका को मिली जीत

Updated Sep 09, 2021 | 04:30 IST

Andre Russell shines in CPL 2021 Match, Jamaica vs St Kitts: जमैका तल्लवास और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के बीच खेले गए सीपीएल मैच में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने जमैका को 22 रन से जीत दिलाई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Jamaica Tallawahs beat St Kitts and nevis patriots
मुख्य बातें
  • कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल 2021) - जमैका तल्लावास बनाम सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स
  • वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का धमाल, जमैका को मिली जीत
  • अंतिम गेंद तक चला मैच, जमैका ने 22 रन से जीता मुकाबला

कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल 2021) के 21वें मुकाबले में जमैका तल्लावास और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) चमके और उनकी टीम जमैका तल्लावास ने 22 रन से इस मैच को जीतकर इस सीजन की तीसरी जीत दर्ज की। सेंट किट्स की टीम को सीजन की तीसरी हार मिली लेकिन उसके बावजूद 8 मैचों में 5 मैच जीतकर वे 10 अंकों के साथ मजबूती से अंक तालिका के शीर्ष स्थान पर हैं।

इस मुकाबले में क्रिस गेल की कप्तानी में खेल रही सेंट किट्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जमैका की टीम की तरफ से शुरुआत में कुछ झटकों के बावजूद शाम्रा ब्रुक्स ने 33 गेंदों में 43 रनों की पारी खेलकर पारी को संभाल लिया। वहीं कप्तान रोवमेन पॉवेल ने भी 19 गेंदों में 37 रन बनाकर उनका अच्छा साथ दिया।

आंद्रे रसेल का बल्ला गरजा

इसके बाद अचानक जब विकेट गिरने लगे तब ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का बल्ला गरजा। रसेल ने 3 छक्के और 2 चौके जड़ते हुए 17 गेंदों में 28 रन की पारी खेली जिसके दम पर जमैका ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 169 रन बनाए। इस दौरान सेंट किंट्स की तरफ से डॉमिनिक ड्रेक्स, फवाद अहमद और जॉन रुस ने 2-2 विकेट लिए जबकि फेबियन एलेन और पॉल वेन मीकेरेन ने 1-1 विकेट लिया।

ना चले गेल, ना चले लिविस

जवाब देने उतरी सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की टीम ने एविन लिविस (5) के रूप में अपना पहला विकेट सात रन के स्कोर पर गंवा दिया। जबकि कुछ समय बाद पांचवें ओवर में कप्तान क्रिस गेल भी 12 रन बनाकर आउट हो गए। ओपनर डेवॉन थॉमस ने बेशक 34 रनों की पारी खेली लेकिन मध्यक्रम में ज्यादा देर तक कोई बल्लेबाज नहीं टिक पाया।

रसेल ने बॉलिंग और फील्डिंग में भी मचाया धमाल

कैरेबियाई ऑलराउंडर फेबियन एलेन ने 13 गेंदों में 18 रन बनाते हुए कुछ कोशिश जरूर की थी लेकिन आंद्रे रसेल ने उनको बोल्ड करके बची उम्मीदें भी खत्म कर दीं। सेंट किट्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 147 रन बना पाई। जमैका तल्लावास ने 22 रन से मैच जीता। आंद्रे रसेल 'मैन ऑफ द मैच' रहे। रसेल ने जहां बैटिंग करते हुए 17 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली, वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 13 रन देकर एक अहम विकेट लिया, इसके अलावा उन्होंने फील्डिंग के दौरान दो शानदार कैच भी लपके।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल