लाइव टीवी

IRE vs ZIM 1st ODI: पहले वनडे में जिंबाब्वे के चार खिलाड़ी चमके, मेजबान आयरलैंड को दी करारी मात

Updated Sep 09, 2021 | 03:33 IST

Ireland vs Zimbabwe 1st ODI Match Report and score: जिंबाब्वे और आयरलैंड के बीच खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में बुधवार को मेहमान जिंबाब्वे ने मेजबान टीम को 38 रन से करारी शिकस्त दे दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Zimbabwe beat Ireland in first ODI
मुख्य बातें
  • जिंबाब्वे का आयरलैंड दौरा 2021 - वनडे सीरीज का हुआ आगाज
  • बेलफास्ट में खेला गया वनडे सीरीज का पहला मैच
  • पहले वनडे में जिंबाब्वे के चार खिलाड़ी चमके, आयरलैंड को 38 रन से हार मिली

जिंबाब्वे के आयरलैंड दौरे पर टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के बाद बुधवार को वनडे सीरीज का आगाज हुआ। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बेलफास्ट के मैदान पर खेला गया। तीन वनडे मैचों की इस सीरीज के पहले मुकाबले में जिंबाब्वे की तरफ से उनके चार खिलाड़ी चमके और उन्होंने शानदार ऑलराउंड खेल प्रदर्शन से मेजबान टीम को 38 रन से मात दे दी। इसके साथ ही जिंबाब्वे की टीम ने वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

पहले वनडे मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जिंबाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 14 रन पर रेजिज चकाब्वा (2) के रूप में उसको पहला झटका लगा। जबकि डियोन मायर्स 7 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन बाकी सभी बल्लेबाजों ने अपना-अपना शानदार योगदान दिया।

टेलर, अर्विन और सिकंदर का धमाल

ब्रेंडन टेलर ने 45 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली, वो अर्धशतक से चूके लेकिन टीम को अच्छी शुरुआत जरूर दी। कप्तान क्रेग अर्विन ने 96 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली। वहीं सिकंदर रजा ने 2 छक्के और 5 चौके जड़ते हुए सबसे आकर्षक पारी खेली। रजा ने 44 गेंदों पर नाबाद 59 रनों की पारी खेली जिसके दम पर उनकी टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोते हुए 266 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया।

गेंदबाजी में छाए ब्लेसिंग मुजरबानी, आयरलैंड का संघर्ष का नहीं आया

जवाब देने उतरी आयरलैंड की टीम के ओपनर विलियम पोर्टरफील्ड ने 75 रनों की शानदार पारी खेली। जबकि दूसरे ओपनर पॉल स्टर्लिंग ने भी 32 रन बनाए। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 64 रनों की अच्छी साझेदारी भी हुई। इसके बाद मध्यक्रम में हैरी टेक्टर ने भी 50 रन बनाए लेकिन इसका कोई फायदा नहीं  हुआ क्योंकि जिंबाब्वे के गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी पूरी लय में थे।

मुजरबानी ने 9.4 ओवर में 2 मेडन ओवर करते हुए 29 रन देकर 4 विकेट झटके। आयरलैंड की टीम 48.4 ओवर में 228 रन बनाकर अपने ही मैदान पर ऑलआउट हो गई। इसके साथ ही जिंबाब्वे ने 38 रन से जीत दर्ज की और सीरीज में अहम बढ़त हासिल की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल