लाइव टीवी

जानिए पाकिस्तान को करारी शिकस्त देने के बाद क्या बोले 'मैन ऑफ द मैच' ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस

Updated Mar 25, 2022 | 21:40 IST

'Man of the Match' and Australian Captain Pat Cummins' statement: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने लाहौर टेस्ट में मैन ऑफ द मैच का खिताब भी जीता। इस जीत के बाद कप्तान कमिंस ने क्या कहा, यहां जानिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
पैट कमिंस
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा 2022 - टेस्ट सीरीज में हारी मेजबान टीम
  • लाहौर टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज अपने नाम की
  • ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस बने 'मैन ऑफ द मैच', उस्मान ख्वाजा 'प्लेयर ऑफ द सीरीज'

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच लाहौर में खेले गए तीसरे व अंतिम टेस्ट मैच में मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 115 रनों से शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की ये सीरीज भी 1-0 से अपने नाम कर ली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से लाहौर टेस्ट में जीत के नायक बने उनके कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins)। जबकि 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का खिताब उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) को मिला।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने लाहौर टेस्ट की पहली पारी में 56 रन देकर 5 विकेट झटके, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 23 रन देकर 3 विकेट लिए। उनके आठ विकेटों के दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर जमकर दबाव बनाया और ये मैच जीतने में अहम भूमिका निभाई। मैच के बाद पैट कमिंस ने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

कमिंस ने मैच के बाद कहा, "पहल पारी में जिस तरह हमने बल्लेबाजी करके मैच में बढ़त बनाई वो शानदार था। वे (पाकिस्तान) भी मैच में थे लेकिन हमने सोचा कि अगर हमने अच्छी गेंदबाजी की तो हम मैच ले जा सकते हैं। खुशी है कि अंत में हम वो हासिल करने में सफल रहे। मैच में शुरुआत में विकेट लेना काफी मुश्किल था लेकिन धीरे-धीरे रन रेट गिरा और विकेट आने शुरू हो गए थे।"

ये भी पढ़ेंः ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट में रौंदकर जीती सीरीज, यहां देखिए मैच रिपोर्ट

पैट कमिंस ने आगे कहा, "सबसे अच्छी बात ये रही कि हमने एशेज में भी अच्छा प्रदर्शन किया और हम उस प्रदर्शन को दुनिया में कहीं भी ढालने की क्षमता रखते हैं। ये एक शानदार अनुभव रहा है। काफी आनंद आया।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल