लाइव टीवी

बीसीसीआई ने दिखाई हरी झंडी, अगले साल हो सकती है महिला आईपीएल की शुरुआत

Updated Mar 25, 2022 | 20:16 IST

बीसीसीआई ने महिला आईपीएल के आयोजन को हरी झंडी दिखा दी है। आईपीएल 2022 के आयोजन से पहले आयोजित गवर्निंग काउंसिल की बैठक में इस मसले पर विस्तार से चर्चा हुई।

Loading ...
महिला आईपीएल( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में हुई महिला आईपीएल की शुरुआत को लेकर विस्तार से चर्चा
  • 6 टीमों के साथ अगले साल हो सकती है इसकी शुरुआत
  • बीसीसीआई की एजीएम में चर्चा के बाद होगा अंतिम फैसला, बीसीसीआई ने शुरु की प्रक्रिया

Women’s IPL from 2023: बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 के आगाज से पहले आयोजित आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में महिला आईपीएल के आयोजन को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। बोर्ड ने महिला आईपीएल के आयोजन के लिए हरी झंडी दिखा दी है। ऐसे में अगले साल यानी 2023 में इसकी शुरुआत हो सकती है। 

महिला आईपीएल के आयोजन के संबंध में अब बीसीसीआई की सालाना आम बैठक(एजीएम) में चर्चा होगी। इसके बाद साल 2023 में इसकी शुरुआत होगी। इसकी शुरुआत 6 टीमों के साथ किए जाने की संभावना है। 

बीसीसीआई एजीएम में लगेगी अंतिम मुहर 
बीसीसीआई के सूत्र ने टाइम्स नाउ को बताया, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में आज महिला आईपीएल को लेकर विस्तार से चर्चा हुई और इसकी शुरुआत की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस इस मामले पर एजीएम में चर्चा होगी। साल 2023 में महिला आईपीएल की शुरुआत हो सकती है। 6 टीमों प्रारूप के साथ आगाज हो सकता है, जिसपर सहमति बन गई है। टीमों को खरीदने का मौका मौजूदा फ्रेंचाइजियों को दिया जाएगा। तीन टीमों ने इसके लिए रुचि भी दिखाई है। 

पुणे में होगा महिला चैलेजर्स का आयोजन
महिला आईपीएल की शुरुआत से इतर इस साल भी महिला चैलेंजर्स टूर्नामेंट के आयोजन पर सहमति बन गई। इस साल पुणे में इसका आयोजन किया जाएगा। साल 2020 और 2021 में कोरोना संकट के बीच इसका आयोजन नहीं हो सका था। ऐसे में दो साल के बाद एक बार फिर भारत और विदेश की महिला खिलाड़ी टी20 फॉर्मेट में एक दूसरे को चुनौती देती नजर आएंगी। मैचों के आयोजन की तारीख के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन मई में इसका आयोजन हो सकता है। 

वर्तमान में केवल बिग बैश लीग और इंग्लैंड में महिलाओं के लिए अगल टी20 लीग का आयोजन होता है। हाल ही में पाकिस्तान ने भी अगले साल से महिलाओं के लिए पीएसएल में टी20 लीग के आयोजन की बात कही थी। इसलिए बीसीसीआई भी इसके आयोजन में देरी नहीं करना चाहता है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल