लाइव टीवी

न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल ने टी20 क्रिकेट में तोड़ डाला रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर-1

Updated Aug 16, 2022 | 14:05 IST

Martin Guptill crosses Rohit Sharma: न्‍यूजीलैंड के अनुभवी बल्‍लेबाज मार्टिन गप्टिल ने टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। गप्टिल ने छोटी से पारी खेलकर 'हिटमैन' को इस मामले में पीछे छोड़ा।

Loading ...
मार्टिन गप्टिल
मुख्य बातें
  • मार्टिन गप्टिल ने टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा
  • मार्टिन गप्टिल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बने
  • न्‍यूजीलैंड को तीसरे व अंतिम टी20 में वेस्‍टइंडीज के हाथों 8 विकेट की शिकस्‍त मिली

किंग्‍सटन: न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज मार्टिन गप्टिल ने रविवार को रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए है। गप्टिल ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में 15 रन की पारी खेलते यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। कीवी बल्‍लेबाज के अब 2497 रन हो गए हैं। याद दिला दें कि रोहित शर्मा ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ ही पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 64 रन की पारी खेलकर गप्टिल को सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ा था।

भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3487 रन है। भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली (3308) टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं। कोहली और रोहित शर्मा अब एशिया कप में खेलते हुए नजर आएंगे और तब एक बार दोनों बल्‍लेबाजों के पास टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बनने का मौका होगा।

आयरलैंड के पॉल स्‍टर्लिंग (2975) और ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान आरोन फिंच (2855) क्रमश: चौथे और पांचवें स्‍थान पर काबिज हैं। वहीं मैच की बात करें तो वेस्‍टइंडीज ने तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में न्‍यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया। इसी के साथ वेस्‍टइंडीज ने अपने आप को क्‍लीन स्‍वीप होने से बचाया। 

न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 145 रन बनाए। जवाब में वेस्‍टइंडीज ने एक ओवर शेष रहते हुए दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। कीवी टीम ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। अब दोनों देशों के बीच बुधवार से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल