लाइव टीवी

टीम इंडिया के युवा स्टार के समर्थन में आए मैथ्यू हेडेन, कहा-मेरी हर टीम में होगा ये खिलाड़ी 

Updated Sep 21, 2022 | 22:10 IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन ने ऋषभ पंत का पुरजोर समर्थन करते हुए उन्हें भारतीय क्रिकेट के भविष्य का स्टार बताया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मैथ्यू हेडेन( साभार PCB)
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टी20 में ऋषभ पंत को नहीं मिला था मौका
  • दिनेश कार्तिक को टीम मैनेजमेंट ने दी थी पंत पर वरीयता
  • ऐसे में मैथ्यू हेडेन ने पंत को भारतीय क्रिकेट के भविष्य का स्टार बताते हुए खराब फॉर्म का बचाव किया है

नागपुर: भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद तीन मैच की घरेलू टी20 सीरीज में वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब शुरुआत की। मंगलवार को मोहाली में खेले गए सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया पहली पारी में 6 विकेट पर 208 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद भी जीत नहीं हासिल कर सकी। 

कार्तिक पहले टी20 में नहीं छोड़ पाए छाप
पहले मुकाबले में रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया था। कार्तिक इस मैच में बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों में अपनी छाप नहीं छोड़ सके। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कार्तिक 5 गेंद में 6 रन की पारी खेलकर नाथन एलिस की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए। विकेटकीपिंग के दौरान भी वो प्रभावित नहीं कर पाए। 

मेरी हर टीम में होंगे ऋषभ पंत
मैच के बाद ऋषभ पंत को प्लेइंग-11 में रखने की मांग ने फिर से जोर पकड़ लिया। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर सलामी बल्लेबाज मैथ्य हेडेन ने पंत का पक्ष लेते हुए कहा, अगर मैं चयनकर्ता होता तो पंत को अपनी सभी टीमों में चुनता। वो भविष्य हैं और उनका समर्थन करना चाहिए। अगर वो रनों के सूखे से जूझ रहे हैं तो मेरी समझ में टीम में होना चाहिए। वो हर तरह से एक शानदार-जानदार खिलाड़ी हैं।

फीका रहा है टी20 में पंत का प्रदर्शन
ऋषभ पंत अपनी टेस्ट क्रिकेट की सफलता को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी20 में  नहीं दोहरा पाए हैं। अब तक खेले 58 मैच की 51 पारियों में महज 23.94 के औसत और 126.21 के स्ट्राइक रेट से 934 रन बना सके हैं जिसमें तीन अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 65 रन रहा है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल