लाइव टीवी

उत्तर प्रदेश ने पूर्व टेस्ट क्रिकेटर को नियुक्त किया टीम का नया कोच

Updated Sep 21, 2022 | 23:09 IST

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ ने भारत के लिए 6 टेस्ट और 12 वनडे खेलने वाले अजय रात्रा को टीम का नया कोच नियुक्त किया है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
अजय रात्रा
मुख्य बातें
  • 40 साल के अजय रात्रा बने उत्तर प्रदेश के नए कोच
  • पिछले सीजन सेमीफाइनल से आगे नहीं जा पाई थी यूपी की टीम
  • रात्रा के पास है 6 टेस्ट और 12 वनडे खेलने का अनुभव

कानपुर: उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ ने आगामी घरेलू सीजन के लिए टीम के नए कोच के नाम का ऐलान कर दिया है। संघ ने पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज अजय रात्रा को टीम का नया कोच नियुक्त किया गया है। रात्रा (40 वर्ष) ने भारत के लिये छह टेस्ट और 12 वनडे खेले हैं। 

साल 2008-09 में उत्तर प्रदेश ने जीता था रणजी खिताब
उत्तर प्रदेश की टीम ने आखिरी बार साल 2005-06 में रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था। उसके बाद वो साल 2008-09 में रणजी ट्रॉफी फाइनल में पहुंची थी और खिताब जीतने में नाकाम रही थी। पिछले सीजन उत्तर प्रदेश की टीम रणजी के सेमीफाइनल में पहुंची थी और मुंबई के खिलाफ जीत हासिल नहीं कर सकी थी। ऐस में रात्रा के कंधों पर टीम को वापस जीत की राह पर वापस लाने की होगी।

रात्रा ने बताया इसे अपने लिए शानदार मौका
एनसीए के तीसरे स्तर के कोच रात्रा ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश के संभावित खिलाड़ियों को तराशना चाहते हैं। उन्होंने कहा, 'यह मेरे लिये शानदार मौका है कि मुझे उत्तर प्रदेश जैसी टीम की कोचिंग का मौका मिल रहा है। टीम में काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं।'

साल 2002 में रात्रा ने किया था रणजी डेब्यू
अजय रात्रा ने भारत के साल 2002 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में टेस्ट डेब्यू किया था। करियर तीसरे टेस्ट में ही रात्रा ने एंटीगा में 115 रन की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए। उस वक्त रात्रा की उम्र केवल 20 साल थी। रात्रा ने 6 मैच की 10 पारियों में 18.11 के औसत से 163 रन बना सके। इसी दौरान 12 वनडे की 8 पारियों में1.85 की औसत से केवल 90 रन बना सके। उसके बाद वो खराब फॉर्म की वजह से टीम से बाहर हो गए और पार्थिव पटेल ने उनकी जगह टीम में ले ली। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल