लाइव टीवी

MI vs PBKS: मुंबई के खिलाफ इस रणनीति से लगा रनों का अंबार, जीत के बाद मयंक अग्रवाल ने किया बड़ा खुलासा

Updated Apr 14, 2022 | 07:03 IST

Mayank Agarwal on Punjab Kings vs Mumbai Indians: पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ करीबी मुकाबले में जीत हसिल की। जानिए, जीत के बाद पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने क्या कहा?

Loading ...
रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल (तस्वीर साभार- आईपीएल)
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • मुंबई इंडियंस बनाम पंजाब किंग्स
  • पंजाब को मौजूदा सीजन में तीसरी जीत मिली

पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस (एमआई) को लगातार पांचवीं हार झेलने के लिए मजबूर किया। पंजाब ने बुधवार को मुंबई के खिलाफ करीबी मुकाबले में 12 रन से विजयी परचम फहराया। यह पीबीकेएस की मौजूदा सीजन में पांच मैचों में तीसरी जीत है। पंजाब ने टॉस हारने के बाद शिखर धवन (70) और कप्तान मयंक अग्रवाल ( 52) की शानदार पारियों के दम पर 198 रनों का पहाड़ खड़ा किया। वहीं, जवाब में एमआई निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 186 रन बना पाई। मुंबई के लिए डेवाल्ड ब्रेविस (49), सूर्यकुमार यादव (43) और तिलक वर्मा (36) ने टिककर बल्लेबाजी की लेकिन टीम को जीत की मंजिल तक नहीं पहुंच सके। 

जीत के बाद कप्तान मयंक अग्रावल ने दिया ये बयान

मुंबई को मात देने के बाद कप्तान मयंक ने कहा कि टीम की जीत में योगदान देकर बहुत खुशी महसूस हो रही है। हमारे लिए दो अंक महत्वपूर्ण थे। हम सिर्फ यह नहीं कह सकते कि बोर्ड पर रन लगे हुए थे। इस मैच में बहुत सारे उतार-चढ़ाव देखने को मिले। बहुत सारे अहम पल थे, जिन्हें हम अपनी तरफ करने में सफर रहे। जब मैच 50-50 लग रहा था तो हमने उन लम्हों को अपने पक्ष में किया।। केवल अकेले बल्लेबाजी की बात नहीं हैं बल्कि मैच में अलग-अलग समय पर चीजें घटीं। यही वो क्रिकेट है, जो हम खेलना चाहते हैं। हम आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहते हैं। 

यह भी पढ़ें: चेन्नई को पटखनी देने के बाद मयंक अग्रवाल ने की इन दो युवाओं की जमकर तारीफ

पंजाब टीम ने इस रणनीति से लगाया रनों का अंबार

मयंक ने आगे कहा कि हमने चतुराई के साथ क्रिकेट खेला। गुजरात के खिलाफ पिछले मैच में हमने राशिद खान को विकेट दिए, जिसकी जरूरत नहीं थी। लेकिन इस बार मुंबई के विरुद्ध हम बहुत अधिक सतर्क और सावधान थे। हमने तय किया कि मुंबई के मुख्य गेंदबाजों को विकेट ना दए जाएं और रणनीति काम आई। इसके अलावा मयंक ने ब्रेविस और तिलक की तारफी की। बता दें कि ब्रेविस ने राहुल चाहर के एक ओवर में चार छक्के जड़कर पंजाब को हैरान कर दिया था। पंजाब के कप्तान ने कहा कि जिस तरह से ब्रेविस ने राहुल चाहर का सामना किया, उसका श्रेय बल्लेबाज को जाता है। साथ ही उस ओवर के बाद राहुल ने भी शानदार वापसी की। 

यह भी पढ़ें: शर्मनाक हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल का इन पर फूटा गुस्सा

'तिलक-ब्रेविस के चलते अपना प्लान चेंज करना पड़ा'

मयंक ने कहा कि जब तिलक और ब्रेविस खुलकर खेल रहे थो तो हमें अपना प्लान चेंज बदलना पड़ा और मुख्य गेंदबाजों को गेंद सौंपनी पड़ी। हमने एक विकेट हासिल करने की कोशिश की, जो सौभाग्य से रन आउट के जरिए मिली। हमारे मुख्य गेंदबाजों ने भी विकेट लिए। हम सिर्फ रबाडा (विकेट के लिए) पर निर्भर नहीं हैं। वह आक्रमण का नेतृत्व करते हैं, लेकिन हमारे पास ऐसा करने के लिए दो अन्य बॉलर भी हैं। तीन जीत हासिल करके बहुत खुशी हुई। हम अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। अगर हम ऐसा करना जारी रखते हैं और हर मैच में 5-10 प्रतिशत सुधार करते हैं तो हम विशेष चीजें करते रहेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल