लाइव टीवी

विराट को मिली तीन महीने की छुट्टी लेकर समुद्र के किनारे बैठने की सलाह

Updated Jul 07, 2022 | 21:43 IST

लंबे समय से फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने लंबी छट्टी पर जाने की सलाह दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली

लंदन: फॉर्म से जूझ रहे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कॉमेंट्रेटर माइकल वॉन ने लंबी छु्ट्टी पर जाने और समुद्र के किनारे बैठने की सलाह दी है। इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में हाल ही समाप्त हुए पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट मैच में विराट पहली पारी में 11 और दूसरी में 20 सहित कुल 31 रन बना सके। विराट मैदान पर अपने रंग में तो नजर आए लेकिन लंबी पारी खेलने में नाकाम रहे।  

ऐसे में माइकल वॉन ने विराट के बारे में कहा, विराट कोहली को आईपीएल के बाद थोड़ा आराम मिला लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें लंबी छुट्टी पर जाना चाहिए। उन्हें तीन महीने के लिए क्रिकेट से दूर हो जाना चाहिए। और समुद्र के किनारे बीच पर बैठना चाहिए।  वॉन ने आगे कहा, जाओ और अपने परिवार के साथ वो करो जो कर सकते हो, नहीं तो 20 साल लंबा करियर खत्म हो जाएगा। वो एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। क्या तीन महीने का ब्रेक लेने से उन्हें कोई फर्क पड़ेगा? नहीं, इससे उन्हें फायदा होगा।

वॉन ने भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज के कार्यक्रम की आलोचना की। टेस्ट मैच खत्म होने के दो दिन बाद टी20 सीरीज के आगाज के बारे में वॉन ने कहा, इस तरह के कार्यक्रम की वजह से खिलाड़ियों के लिए तीनों फॉर्मेट नें खेल पाना मुश्किल है। वॉन ने कहा, मैंने भारत और इंग्लैंड की सीरीज का कार्यक्रम देखा, ये बेहुदा है। हम आने वाले सालों में ऐसे कार्यक्रम और देखेंगे। ऐसे में खिलाड़ियों के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलना असंभव हो जाएगा। 

वॉन ने कहा, इन सभी टीमों के मैनेजमेंट को खिलाड़ियों को सांस लेने का वक्त देने के बारे में सोचना चाहिए और इस बारे में स्पष्टता लानी चाहिए। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल