लाइव टीवी

IPL 2022 की नीलामी के लिए पहली बार भूटान के खिलाड़ी ने किया रजिस्टर, धोनी से हुई थी मुलाकात

Updated Jan 29, 2022 | 05:00 IST

Who is Mikyo Dorji: आईपीएल 2022 की नीलामी एक विशाल नीलामी होने वाली है। इसके लिए 318 खिलाड़ियों ने अपने नाम का पंजिकरण कराया है जिसमें पहली बार एक भूटानी खिलाड़ी का नाम भी शामिल हुआ है। इनका नाम है मिक्यो दोर्जी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
धोनी के साथ मिक्यो दोर्जी
मुख्य बातें
  • आईपीएल नीलामी में पहली बार भूटान का खिलाड़ी
  • भूटान के क्रिकेटर मिक्यो दोर्जी ने कराया आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन
  • एम एस धोनी से भी मिल चुके मिक्यो दोर्जी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट जगत का वो टूर्नामेंट बन चुका है जहां से हर साल शानदार खिलाड़ियों की खोज होती रहती है। कई युवा खिलाड़ी आईपीएल की खोज के रूप में सामने आए और आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धूम मचा रहे हैं। इसी ललक में इस बार भी दुनिया भर के तमाम खिलाड़ियों ने आईपीएल की मेगा नीलामी के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। जिन 318 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है उसमें सबसे अलग हैं मिक्यो दोर्जी।

भूटान के 22 वर्षीय ऑलराउंडर मिक्यो दोर्जी ने आईपीएल 2022 के लिए 12 और 13 फरवरी को होने वाली खिलाड़ियों की मेगा नीलामी के लिए अपने नाम का रजिस्ट्रेशन करा लिया है। वो अपने देश से आईपीएल नीलामी में हिस्सा लेने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे। मिक्यो दोर्जी अपने देश के एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने अपने देश की सरहद से पार किसी टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था जब नेपाल की एवरेस्ट प्रीमियर लीग (EPL) में वो खेलते नजर आए थे।

कुछ साल पहले मिक्यो दोर्जी की भारत के महान पूर्व कप्तान व चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से भी हुई थी। धोनी ने भूटान की एक क्रिकेट जर्सी पर उनको ऑटोग्राफ करके दिया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक मिक्यो का भारत से पुराना कनेक्शन रहा है। उन्होंने दार्जिलिंग के सेंट जोसेफ स्कूल से पढ़ाई की है, इसके अलावा उन्होंने एमआरएफ पेस फाउंडेशन में कुछ साल अपनी गेंदबाजी पर भी काम किया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल