लाइव टीवी

पाकिस्तान सुपर लीग: इस 20 साल के बल्लेबाज ने खेली ऐसी धमाकेदार पारी, हार के बावजूद बना 'मैन ऑफ द मैच'

Updated Jan 29, 2022 | 06:00 IST

Quetta Gladiators vs Peshawar Zalmi, Pakistan Super League 2022: पाकिस्तान सुपर लीग के दूसरे मुकाबले में शुक्रवार को क्वेटा ग्लेडिएटर्स को हार का सामना करना पड़ा लेकिन उसके बावजूद उनके युवा ओपनर विल स्मीड 'मैन ऑफ द मैच' बने।

Loading ...
विल स्मीड ने जीता 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2022)
  • पीएसएल 2022 के दूसरे मैच में पेशावर जल्मी ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स को शिकस्त दी
  • हार के बावजूद क्वेटा ग्लेडिएटर्स के युवा ओपनर विल स्मीड बने 'मैन ऑफ द मैच'

दुनिया भर में खेली जाने वाली तमाम टी20 टूर्नामेंट में आजकल कई युवा खिलाड़ी खोज के रूप में सामने आ रहे हैं। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का नया सीजन शुरू हो चुका है और उसके दूसरे ही मुकाबले में शुक्रवार को एक नए युवा खिलाड़ी ने धमाल मचाते हुए सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। पेशावर जल्मी और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच खेले गए इस मैच में 20 साल के विल स्मीड की टीम क्वेटा को हार मिली लेकिन उनकी पारी इतनी शानदार थी कि उन्हीं को 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड देने पर मजबूर होना पड़ा।

इस मुकाबले में पेशावर जल्मी ने टॉस जीतने के बाद क्वेटा ग्लेडिएटर्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। पिच पर इंग्लैंड के 20 साल के खिलाड़ी विल स्मीड ओपनिंग करने उतरे और उन्होंने धमाकेदार पारी खेलकर सबको दंग कर दिया। विल स्मीड ने 62 गेंदों में 97 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 4 छक्के और 11 चौके जड़े।

इसे भी पढ़िएः इस 42 वर्षीय गेंदबाज ने पीएसएल 2022 के पहले ही मैच में मचाया कोहराम

विल स्मीड अपने शतक से तीन रन से चूक गए लेकिन दूसरे ओपनर अहसान अली (73) के साथ उन्होंने पहले विकेट के लिए 155 रनों की धमाकेदार पार्टनरशिप को अंजाम जरूर दे दिया। ये स्मीड की पारी ही थी जिसके दम पर उनकी टीम ने 4 विकेट गंवाते हुए 20 ओवर में 190 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया।

हालांकि जब पेशावर जल्मी के जवाब देने की बारी आई तो हुसैन तलत (52) और कप्तान शोएब मलिक (नाबाद 48) के दम पर उन्होंने दो गेंदें बाकी रहते पांच विकेट से जीत दर्ज कर ली, लेकिन फिर भी विल स्मीड की पारी इतनी प्रभावी थी कि क्वेटा की हार के बावजूद उनको 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड देने पर मजबूर होना पड़ा।

कौन हैं विल स्मीड?

कैमब्रिज (इंग्लैंड) में 26 अक्टूबर 2001 को जन्मे विल स्मीड एक दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जिन्होंने इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में समरसेट के लिए खेलते हुए अपनी छाप छोड़ी। दो साल पहले वो तब सबसे पहले सुर्खियों में आए जब उन्होंने वाइटैलिटी टी20-ब्लास्ट टूर्नामेंट में दुनिया के तमाम दिग्गज खिलाड़ियों के बीच खेलते हुए 18 की उम्र में 49 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली। वो मैच उनके करियर का दूसरा पेशेवर मुकाबला था।

इसके अलावा उन्होंने पिछले साल हुए 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट में भी आते ही 13 गेदों में 36 रन की पारी खेली और पूरे टूर्नामेंट में धमाल मचाते हुए फैंस का दिल जीता था। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल