लाइव टीवी

ENG vs PAK: सीरीज से पहले पाकिस्तान को करारा झटका, दो खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस लिया

Updated Jun 12, 2020 | 00:02 IST

Pakistan tour of England 2020: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। मोहम्मद आमिर और हारिस सोहेल अब टूर का हिस्सा नहीं होंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
Mohammad Amir withdraws his name from England tour
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम का इंग्लैंड दौरा 2020
  • इंग्लैंड दौरे से हटे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ी
  • निजी कारणों से दौरे पर ना जाने का फैसला लिया

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का इंग्लैंड दौरा कोरोना काल के बाद दूसरी ऐसी सीरीज होगी जिस पर सभी की नजरें रहेंगी। इंग्लैंड की टीम पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलेगी और उसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ। लेकिन इंग्लैंड जाने से पहले ही पाकिस्तानी टीम को करारा झटका लग गया है। टीम को दो दिग्गज खिलाड़ियों- तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और बल्लेबाज हैरिस सोहेल ने अपना नाम वापस ले लिया है। वे आगामी दौरे का हिस्सा नहीं बनेंगे।

मोहम्मद आमिर और मध्यक्रम के बल्लेबाज हैरिस सोहेल गुरूवार को व्यक्तिगत कारणों से इंग्लैंड के आगामी दौरे से हट गये हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा, ‘आमिर ने इसलिये हटने का फैसला किया क्योंकि वह अगस्त में अपने दूसरे बच्चे के जन्म पर यहां रहना चाहता है जबकि हैरिस पारिवारिक कारणों से दौरे पर नहीं जा सकेंगे।’

28 खिलाड़ियों और 14 सदस्यीय स्टाफ

बयान में ये भी कहा गया कि, ‘पाकिस्तान अगस्त और सितंबर में खेले जाने वाले तीन टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिये 28 खिलाड़ियों और 14 खिलाड़ी सहयोगी स्टाफ को भेजेगा।’ इस हफ्ते के शुरू में बोर्ड ने देश में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए यहां खिलाड़ियों के ट्रेनिंग शिविर को रद्द कर दिया था और उसने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड से ऐसा कार्यक्रम बनाने को कहा है कि जिससे पाकिस्तानी टीम जून के शुरू में लंदन पहुंच जाये जिसे पहले छह जुलाई को ब्रिटेन पहुंचना था।

नए कोच भी होंगे दौरे का हिस्सा

बुधवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टीम के सपोर्ट स्टाफ में दो और चेहरों को जोड़ा था। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज यूनिस खान को जहां बैटिंग कोच बनाया गया है, वहीं पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद स्पिन कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। मोहम्मद आमिर और सोहेल का इस दौरे पर ना जाना इन दो कोचों के लिए भी झटका देने वाला फैसला होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल