लाइव टीवी

मोहम्‍मद आमिर के घर आई नन्‍हीं परी, ट्विटर पर फोटो शेयर करके नाम का खुलासा किया

Updated Jul 18, 2020 | 15:08 IST

Mohammad Amir blessed with baby girl: पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर की पत्‍नी ने बेटी को जन्‍म दिया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपनी पत्‍नी के साथ रहने के लिए इंग्‍लैंड दौरे से नाम वापस लिया था।

Loading ...
मोहम्‍मद आमिर अपनी पत्‍नी नार्जिस के साथ
मुख्य बातें
  • तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर के घर बेटी ने जन्‍म लिया है
  • बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 2016 में पत्‍नी नार्जिस से शादी की थी
  • आमिर ने अपनी पत्‍नी के साथ रहने के लिए इंग्‍लैंड दौरे से नाम वापस लिया

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर और उनकी पत्‍नी नार्जिस के घर गुरुवार को बेटी ने जन्‍म लिया। 28 साल के तेज गेंदबाज ने ट्विटर पर इस खबर की पुष्टि करते हुए बेटी की फोटो शेयर की। आमिर ने 2016 में नार्जिस से शादी की थी और नवंबर 2017 में यह जोड़ी पहली बार पिता-माता बनी थी। मोहम्‍मद आमिर ने अपनी बेटी का नाम जोया आमिर रखा, जिसकी जानकारी उन्‍होंने ट्वीट पर ही दी थी।

आमिर ने ट्वीट किया, 'अलहमदुलील्‍लाह आखिरकार अल्‍लाह की रहमत जोया आमिर।'

बता दें कि मोहम्‍मद आमिर इंग्‍लैंड दौरे के जरिये प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी करने वाले थे, लेकिन उन्‍होंने अपनी पत्‍नी के साथ रुकने का फैसला किया और टीम से अपना नाम वापस लिया। चूकि आमिर टीम का हिस्‍सा नहीं हैं, लिहाजा वह कुछ समय तक क्रिकेट से दूर रहते दिख सकते हैं।

याद हो कि 2019 में आमिर ने टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लिया और सिर्फ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं। इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज के बाद तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है। पीसीबी ने फैसला किया कि वह एक ही समय में अपने सभी खिलाड़‍ियों को इंग्‍लैंड दौरे पर ले जाएगी, जिस वजह से आमिर ने दौरे से अपना नाम वापस लिया।

आमिर के अलावा बल्‍लेबाज हैरिस सोहेल ने भी यूके नहीं जाने का फैसला किया, जो कोविड-19 से परेशान है। पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के सदस्‍य पिछले महीने इंग्‍लैंड पहुंचे और वो एक अभ्‍यास मैच खेल चुके हैं। वैसे, इंग्‍लैंड जाने से पहले पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों का कोविड-19 टेस्‍ट हुआ था, पहले दौर में 10 खिलाड़ी पॉजीटिव पाए गे और बाद में 6 व अन्‍य लोग लंदन पहुंच गए। कुछ दिनों बाद यूके के लिए रवाना हुए। कुछ दिनों बाद तीन क्रिकेटर और निगेटिव पाए गए और वह सभी टीम से जुड़े। सीमित ओवर के तेज गेंदबाज हैरिस राउफ कई बार पॉजीटिव पाए गए।

पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच 5 अगस्‍त से सीरीज की शुरुआत होगी। पहला मुकाबला मैनचेस्‍टर में खेला जाएगा। दूसरा और तीसरा टेस्‍ट 13 व 21 अगस्‍त से साउथैम्‍प्‍टन में खेला जाएगा। लाल गेंद के एक्‍शन के बाद दोनों टीमें 28, 30 अगस्‍त और 1 सितंबर को तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल