लाइव टीवी

35 साल के अफगानी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने किया कमाल, ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

Updated Aug 28, 2020 | 01:09 IST

St Lucia Zouks Vs St Kitts and Nevis patriots, CPL 2020: कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल 2020) में गुरुवार शाम अफगानी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने खास कमाल कर दिखाया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Mohammad Nabi
मुख्य बातें
  • कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL 2020)
  • अफगानी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने कर दिखाया खास कमाल
  • टी20 क्रिकेट में सिर्फ सोहेल तनवीर कर पाए हैं ऐसा

वेस्टइंडीज में जारी कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल 2020) में आए दिन कुछ खास हो रहा है। गुरुवार शाम के मुकाबलों में भी कुछ खिलाड़ियों ने यादगार प्रदर्शन करते हुए फैंस का दिल जीता। हम यहां बात करेंगे सेंट लूसिया जूक्स और सेंट किट्स के बीच खेले गए मैच की। इस मैच में सेंट लूसिया ने 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की और इसका श्रेय गया अफगानिस्तान के 35 वर्षीय ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को जिन्होंने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया।

इस मैच में मोहम्मद नबी ने बेहतरीन गेंदबाजी की जिसके दम पर सेंट लूसिया ने सेंट किट्स को 9 विकेट पर कुल 110 रन ही बनाने दिए। मोहम्मद नबी ने कसी हुई गेंदबाजी की और बेहद कम रन लुटाते हुए विकेट भी झटके। नबी ने मैच में 4 ओवर करते हुए सिर्फ 15 रन लुटाए और 5 विकेट झटके। उनके दम पर ही सेंट लूसिया ने विरोधी टीम को सस्ते में समेटा और बाद में आसानी से 14.4 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

मोहम्मद नबी का रिकॉर्ड

इस शानदार बॉलिंग परफॉर्मेंस के साथ ही मोहम्मद नबी ने एक बेहतरीन व अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। अब वो अफगानिस्तान की तरफ से पहले और दुनिया के दूसरे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिसने दुनिया की पांच अलग-अलग टी20 लीग में एक पारी में 4 या उससे ज्यादा विकेट लेने का कमाल किया है। उनके अलावा ये रिकॉर्ड अब तक सिर्फ पाकिस्तानी तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर के नाम दर्ज था।

मोहम्मद नबी ने कब और कहां लिए 4+ विकेट

1. बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) - 2016 में 4/24

2. अफगानिस्तान प्रीमियर लीग (APL) - 2018 में 4/12

3. बिग बैश लीग (BBL Australia) - 2018 में 4/25

4. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) - 2019 में 4/11

5. कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) - 2020 में 5/15

गौरतलब है कि पिछले मैच में भी मोहम्मद नबी ने अपना जलवा बिखेरा था। टी एंड टी राइडर्स के खिलाफ उस मैच में मोहम्मद नबी ने अपने बल्ले का भी दम दिखाया था। नबी ने 22 गेंदों में नाबाद 30 रनों की धुआंधार पारी खेली थी और बाद में 15 रन देते हुए 1 विकेट भी लिया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल