लाइव टीवी

मोहम्मद सिराज ने की काउंटी क्रिकेट में धमाकेदार शुरुआत, पहले ही मैच में झटका पंजा 

Updated Sep 14, 2022 | 12:12 IST

भारतीय युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने काउंटी क्रिकेट करियर की शुरुआत विकेटों के पंजे के साथ की है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें वारविकशर की ओर से बुलावा आया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जयंत यादव और मोहम्मद सिराज
मुख्य बातें
  • सिराज ने काउंटी क्रिकेट में विकेटों के पंजे के साथ की शुरुआत
  • सिराज ने 42 रन देकर समरसेट के खिलाफ झटके पांच विकेट
  • डेब्यू मैच खेल रहे जयंत यादव के खाते में गया केवल एक विकेट

बर्मिंघम: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने धमाकेदार अंदाज में अपने काउंटी करियर की शुरुआत की है। वारविकशर काउंटी की ओर से खेलते हुए सिराज ने यह कारनामा समरसेट के खिलाफ किया। उन्होंने डिवीजन एक के मैच में समरसेट के खिलाफ 24 ओवर गेंदबाजी की और इस दौरान 82 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। 

42 रन देकर सिराज ने झटका पंजा 
सिराज की घातक गेंदबाजी की वजह से समरसेट की टीम अपनी पहली पारी में 219 रन पर सिमट गई। सिराज ने इस दौरान पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उलहक, जॉर्ज बार्टलेट, जेम्स रेव, लुईस ग्रेगरी और जोश डेवी के शिकार करके विेकेटों का पंजा पूरा किया। वारविकशर की ओर से अपना पहला मैच खेल रहे भारतीय स्पिनर जयंत यादव ने 14 ओवर में 42 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।

दूसरी पारी में भी सिराज ने झटका एक विकेट 
समरसेट को को 219 रन पर ढेर करने के बाद सन बल्लेबाजी करने उतरी वारविकशर की टीम का भी हाल बेहाल रहा। पूरी टीम 81.2 ओवर में 196 रन बनाकर ढेर हो गई। जेम्स ब्रूक्स ने इस दौरान सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। 23 रन की बढ़त के साथ दोबारा बल्लेबाजी करने उतरी समरसेट की टीम की शुरुआत दोबारा खराब रही। 12 रन पर समरसेट के दो खिलाड़ी पवेलियन लौट गए हैं। एक सफलता सिराज को और एक जयंत यादव को मिली है। 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में किया था शानदार प्रदर्शन 
मोहम्मद सिराज ने पिछले साल इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत के लिए शानदार गेंदबाजी की थी। सीरीज के शुरुआती 4 मैचों में भारत की 2-1 के अंतर से बढ़त में सिराज की भी अहम भूमिका रही थी। इस सीरीज का आखिरी टेस्ट इस साल खेला गया जिसमें इंग्लैंड ने जीत हासिल करके सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली। 


देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल