लाइव टीवी

हार के बाद टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए मोहम्मद शमी! 

Updated Dec 19, 2020 | 21:54 IST

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे मैचों से चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मोहम्मद शमी
मुख्य बातें
  • एडिलेड टेस्ट में हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है
  • मोहम्मद शमी हाथ में फ्रैक्चर होने के कारण दौरे से बाहर हो गए हैं
  • टीम इंडिया की दूसरी पारी में शमी के चोटिल होने के कारण 36 रन पर खत्म हो गई टीम इंडिया की पारी

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शर्मनाक हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया को करारा झटका लगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट के कारण बाहर हो गए हैं। भारतीय पारी के 22वें ओवर में कहर परपा रहे पैट कमिंस की बाउंसर बल्लेबाजी कर रहे शमी के दाहिने हाथ पर जा लगी। चोट इतनी जोरदार थी की शमी दोबारा बल्लेबाजी नहीं कर सके। रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कैन के बाद पाया गया कि उनके हाथ में फ्रैक्चर है और वो सीरीज के बाकी बचे मैचों में नहीं खेल पाएंगे। केवल आधिकारिक रूप से इस बात की पुष्टि होना बाकी है।
 
विराट के बाद शमी का नहीं होना बड़ा झटका

मोहम्मद शमी का सीरीज से बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है क्योंकि विराट के स्वदेश लौटने के कारण पहले ही टीम में शून्य उत्पन्न होता दिख रहा था लेकिन शमी के बाहर होने से टीम के लिए एक नई परेशानी खड़ी हो गई है। बल्लेबाजी के साथ-साथ टीम को अब गेंदबाजी में भी एक बड़े खिलाड़ी की पूरी सीरीज में कमी खलेगी। ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे में टीम इंडिया की जीत में शमी की भी अहम भूमिका रही थी। 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने शमी की चोट की गंभीरता को देखते हुए पहले ही इशांत शर्मा को तुरंत ऑस्ट्रेलिया रवाना करने को कहा है। गावस्कर ने कहा है कि इशांत शर्मा पूरी तरह फिट न भी हों तो भी उन्हें भेज देना चाहिए। शमी का बाहर होना विराट के स्वदेश लौटने के बाद भारतीय टीम की लिए बड़ा झटका है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल