लाइव टीवी

टेस्ट टीम का कप्तान बनने के सवाल पर मोहम्मद शमी ने दिया ये जवाब

Updated Jan 27, 2022 | 19:46 IST

Mohammed Shami on Team India captaincy option: जानिए भारतीय टीम का नया टेस्ट कप्तान बनने के सवाल पर टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बेहद रोचक जवाब। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मोहम्मद शमी
मुख्य बातें
  • मोहम्मद शमी नहीं संभालना चाहते हैं भारतीय टेस्ट टीम की कमान
  • टीम के लिए कोई भी जिम्मेदारी निभाने को हैं तैयार
  • विंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए दिया गया है शमी को आराम

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की 1-2 के अंतर से हार के बाद विराट कोहली ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से टीम के नए टेस्ट कप्तान को लेकर चर्चा चल रही है। रोहित शर्मा, केएल राहुल और ऋषभ पंत को इस पद के लिए सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है। 

नए टेस्ट कप्तान की तलाश में है टीम इंडिया
चयनकर्ताओं के पास नए टेस्ट कप्तान की तलाश के लिए बहुत समय है। श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को नए टेस्ट कप्तान के साथ उतरेगी। ये सीरीज मार्च में खेली जानी है। ऐसे में टीम इंडिया की गेंदबाजी की रीढ़ बन चुके मोहम्मद शमी से जब टेस्ट टीम की कप्तान बनने के पूछा गया तो उन्होंने कहा कि टीम की कमान संभालने के बारे में उन्होंने नहीं सोचा है। लेकिन उन्हें कोई भी जिम्मेदारी दी जाएगी तो वो उसे संभालने के लिए तैयार हैं। 

हर जिम्मेदारी संभालने के लिए हूं तैयार
शमी ने कहा, मैं कप्तानी को लेकर ज्यादा कुछ नहीं सोच रहा हूं। मुझे कोई भी जिम्मेदारी दी जाएगी मैं उसे निभाने के लिए तैयार हूं। ईमानदारी से कहूं तो वो भारतीय टीम की कप्तानी नहीं संभालना चाहता हूं, ये एकलौती चीज नहीं है जिसके जरिए मैं भारतीय टीम के लिए अपनी तरफ से हर संभव योगदान कर सकता हूं। 

विंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए दिया गया है शमी को आराम
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले शमी को वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे और टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। ऐसे में शमी ने कहा है कि वो किसी भी फॉर्मेट में टीम के लिए खेलने के लिए तैयार हैं। अगर ऐसा होता है वो इसके लिए तैयार हैं।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में शमी ने 14 विकेट हसिल किए। उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने सेंचुरियन टेस्ट में जीत हासिल की थी। लेकिन अंत में सीरीज गंवा दी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल