लाइव टीवी

दिनेश कार्तिक ने बताया उस खिलाड़ी का नाम, जो टीम इंडिया की सबसे बड़ी मुश्किल का हल बन सकता है

Updated Jan 27, 2022 | 19:36 IST

Dinesh Karthik gives solution to Team India's middle order problems: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय कई मुश्किलों से गुजर रहा है, जिसमें मध्यक्रम की दिक्कतें भी शामिल हैं। दिनेश कार्तिक ने इसके लिए एक सुझाव दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
दिनेश कार्तिक ने भारतीय मध्यक्रम को सुधारने के लिए सुझाव दिया
मुख्य बातें
  • टीम इंडिया की इस मुश्किल का हल कौन निकालेगा?
  • दिनेश कार्तिक ने दिया मध्यक्रम की दिक्क्तें दूर करने का सुझाव
  • क्या ये खिलाड़ी दूर कर सकता है सबसे बड़ी मुश्किल

टीम इंडिया मौजूदा समय में एक मुश्किल दौर से गुजर रही है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया की पोल कई बार खुली लेकिन इसका कोई भी हल निकलता नहीं दिखा। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में वनडे टीम की कप्तानी केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों में थी जो कि सीरीज में ओपनिंग करने उतरे जबकि वो वनडे क्रिकेट में मध्यक्रम में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। अब यही चीज टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी मुश्किल भी बनती दिख रही है- मिडिल ऑर्डर। अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने इस समस्या से निपटने के लिए एक खिलाड़ी के नाम का सुझाव दिया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में जहां केएल राहुल ने कुल 76 रन बनाए, वहीं मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर तीन पारियों में सिर्फ 54 रन जोड़ पाए। मिडिल ऑर्डर में सिर्फ रिषभ पंत थे जो थोड़ा बहुत जलवा बिखेरने में सफल रहे। मिडिल ऑर्डर का हाल कुछ इस प्रकार है कि उनसे बेहतर तो निचले क्रम में शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर ने कर दिखाया। ऐसे में अगर टीम इंडिया को 2023 विश्व कप से पहले वनडे टीम में अपना मध्यक्रम सुधारना है तो उसे जल्द ही इसकी रणनीति बनानी होगी।

इसे भी पढ़ेंः ये खिलाड़ी अलग स्तर पर कर रहा है बल्लेबाजी, टीम इंडिया के लिए करेगा चमत्कार

दिनेश कार्तिक ने एक खिलाड़ी को भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर की समस्या का हल बताया है। उनके मुताबिक भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा वो बल्लेबाज हैं जो मिडिल ऑर्डर में जान फूंक सकते हैं। जडेजा को लेकर कार्तिक ने कहा, "बिल्कुल जडेजा नंबर.6 पर बल्लेबाजी के लिए तैयार है। यही नहीं, वो इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है कि उसे नंबर.5 पर भी उतारा जा सकता है। वो अपना दिमाग लगाकर खेल रहा है, अब वो पहले जैसा बच्चा नहीं रहा। वो अब बदल चुका है। वो उनमें से है जो बल्ले से मैच जिता रहा है, वाइट बॉल क्रिकेट में उसकी बल्लेबाजी उसका मजबूत पक्ष है।"

कार्तिक ने आगे कहा, "जडेजा ने पिछले कुछ समय से जैसा खेला है, वो शानदार बल्लेबाजी कर रहा है। आप उसको 5 या 6 नंबर पर आराम से बल्लेबाजी के लिए उतार सकते हैं और वो निरंतर रूप से आपको नतीजे दे सकता है क्योंकि वो दिमाम से काम ले रहा है और उसको पता है कि कैसे मैच को गहराई में ले जाना है।"

ये भी पढ़िएः विवादित कैच को लेकर कमेंट्री बॉक्स में इस धुरंधर से भिड़ गए दिननेश कार्तिक

रविंद्र जडेजा इस समय अपनी चोट से उभर रहे हैं और वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे। जडेजा को कानपुर टेस्ट के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए दाएं हाथ में चोट लगी थी जो अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाई है। इसके अलावा उनको वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज के लिए घोषित टीम में भी नहीं रखा गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल