लाइव टीवी

मोहम्मद सिराज ने बताया, फाइनल में इस तरह करना चाहते हैं दुनिया के नंबर.1 बल्लेबाज को परेशान

Updated Jun 01, 2021 | 21:30 IST

ICC World Test Championship Final: आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में दुनिया के नंबर.1 टेस्ट बल्लेबाज न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन जब सामने होंगे, तो मोहम्मद सिराज की रणनीति क्या होगी?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Mohammed Siraj
मुख्य बातें
  • आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल - भारत बनाम न्यूजीलैंड
  • मोहम्मद सिराज ने दुनिया के नंबर.1 टेस्ट बल्लेबाज केन विलियमसन के खिलाफ रणनीति बनाई
  • 18 जून को साउथैंप्टन में खेला जाएगा भारत-न्यूजीलैंड फाइनल मैच

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का कहना है कि अगर उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में खेलने का मौका मिलता है तो वह न्यूजीलैंड के कप्तान व आईसीसी रैंकिंग में दुनिया के नंबर.1 टेस्ट बल्लेबाज केन विलियम्सन को डॉट गेंद से परेशान करने की कोशिश करेंगे। इस भारतीय तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपना प्रभाव छोड़ा था और अब अपने पहले इंग्लैंड दौरे पर वो अपनी छाप छोड़ने का प्रयास करेंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैंप्टन के रोज बाउल में टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

मोहम्मद सिराज ने कहा, "मैं एक ही स्थान पर लगातार गेंद करने की कोशिश करूंगा और मेरा ध्यान विलियम्सन को डॉट गेंद कराने पर केंद्रित रहेगा, जिससे उनपर दबाव बढ़े। मैं उन्हें शॉट लगाने के लिए मजबूर करूंगा जिससे उनके आउट होने के मौके ज्यादा रहें।"

सिराज ने एबीपी न्यूज से कहा, "ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर बाउंस और तेजी थी तो मैंने अच्छी लेंग्थ में वहां गेंदबाजी की। लेकिन इंग्लैंड में स्विंग रहेगी तो मैं कोशिश करूंगा कि बल्लेबाज फ्रंट फुट पर खेले।"

उन्होंने कहा, "हम इंग्लैंड रवाना होने से पहले क्वारंटीन में है। आईपीएल के स्थगित होने के बाद हमने कोई क्रिकेट नहीं खेला लेकिन न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है, इसलिए कीवी टीम को इंग्लिश वातावरण में ढलने के लिए ज्यादा समय मिलेगा।"

गेंदबाज ने कहा, "मैं यह नहीं कहता कि यह तकनीकी बदलाव है। मेरे अंदर पूरी तरह मनोवैज्ञानिक परिवर्तन आया है। पहले मैं मैदान पर बैचेन हो जाता था लेकिन अब मैं इन चीजों से उबर गया हूं।" उन्होंने कहा, "मैंने अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की है। मैंने जिम में काफी समय बिताया है।" विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के अलावा भारतीय टीम को अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल