लाइव टीवी

'भाग्‍य है मेरा मैं एक भारतीय हूं', एमएस धोनी ने 75वें स्‍वतंत्रता दिवस के पहले अपनी इंस्‍टाग्राम डीपी बदली

Updated Aug 13, 2022 | 19:07 IST

MS Dhoni changes his Instagram DP: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने देश के 75वें स्‍वतंत्रता दिवस का जश्‍न मनाने के लिए अपनी इंस्‍टाग्राम डीपी बदल दी है। धोनी ने अपनी नई डीपी में भारत का तिरंगा लगाया है, जिसके साथ लिखा है भाग्‍य है मेरा मैं एक भारतीय हूं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
एमएस धोनी ने बदली इंस्‍टाग्राम डीपी
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी ने 75वें स्‍वतंत्रता दिवस से पहले अपनी इंस्‍टाग्राम डीपी बदली
  • एमएस धोनी सोशल मीडिया पर बहुत कम एक्टिव रहते हैं
  • एमएस धोनी का देश के प्रति प्रेम किसी से छिपा नहीं है

नई दिल्‍ली: भारत के सबसे सफलतम कप्‍तानों में से एक एमएस धोनी ने देश के 75वें स्‍वतंत्रता दिवस का जश्‍न मनाने के रूप में अपनी इंस्‍टाग्राम डीपी बदल दी है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान अपनी देशभक्ति के लिए जाने जाते हैं और टेरिटोरियल आर्मी में वो लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक रखते हैं। धेनी ने डिस्‍प्‍ले पिक्‍चर में भारत का राष्‍ट्रीय तिरंगा लगाया, जिसमें संस्‍कृत कोट लिखा है, 'भाग्‍य है मेरा मैं भारतीय हूं।' 

https://www.instagram.com/mahi7781/?hl=en

एमएस धोनी का देश के प्रति प्‍यार इस तथ्‍य से भी साबित होता है कि 2015 वर्ल्‍ड कप के दौरान वो अपनी बेटी जीवा के जन्‍म पर पत्‍नी के साथ मौजूद नहीं थे। तब धोनी ने कहा था, 'मैं राष्‍ट्रीय ड्यूटी पर हूं तो मुझे लगता है कि बाकी सभी इंतजार कर सकते हैं।' पूर्व भारतीय कप्‍तान की सोशल मीडिया पर जबर्दस्‍त फैन फॉलोइंग हैं। इंस्‍टाग्राम पर धोनी के 39.1 मिलियन फैंस है, लेकिन वो अपनी पत्‍नी साक्षी और बेटी जीवा के अलावा केवल अमिताभ बच्‍चन को फॉलो करते हैं।

पता हो कि एमएस धोनी दुनिया के एकमात्र कप्‍तान हैं, जिन्‍होंने आईसीसी की तीनों ट्रॉफियां जीती हैं। 2007 में धोनी ने भारत को टी20 वर्ल्‍ड कप चैंपियन बनाया। 2011 में उन्‍होंने भारत को वनडे विश्‍व कप खिताब दिलाया। फिर 2013 में भारत को चैंपियंस ट्रॉफी खिताब दिलाया। 2013 के बाद से भारतीय टीम अब तक आईसीसी खिताब जीतने में नाकाम रही है।

वहीं कप्‍तानी के अलावा एमएस धोनी को महानतम फिनिशर और विकेटकीपर के रूप में जाना जाता है। धोनी ने 350 वनडे, 98 टी20 इंटरनेशनल और 90 टेस्‍ट में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया और 17,000 से ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय रन बनाए। धोनी ने 15 अगस्‍त 2020 को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया था। हालांकि, वो आईपीएल में सक्रिय हैं और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के फैंस के सामने संन्‍यास लेना चाहते हैं। धोनी अब आईपीएल 2023 में क्रिकेट एक्‍शन में नजर आएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल