लाइव टीवी

PSL 2021: मुल्तान सुल्तांस की धमाकेदार जीत, 21 गेंदें बाकी रहते पेशावर जल्मी को रौंद दिया

Updated Jun 14, 2021 | 09:06 IST

Multan Sultans vs Peshawar Zalmi PSL 2021: मुल्तान सुल्तान ने पेशावर जल्मी के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की। मुल्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मुल्तान सुल्तान्स ने पेशावर जल्मी को करारी मात दी।
मुख्य बातें
  • मुल्तान सुल्तान्स ने पेशावर जल्मी को हरा दिया
  • पेशावर को 8 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी
  • मुल्तान के गेंदबाजों-बल्लेबाजों ने धमाल मचाया

मुल्तान सुल्तान ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 में पेशावर जल्‍मी के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज की। रविवार को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुल्तान ने पेशावर को 8 विकेट से शिकस्त दी। पहले मुल्तान के गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी और फिर बल्लेबाजों ने अपना कमाल दिखाया। पेशावर ने टॉस गंवाने के बाद शेरफेन रदरफोर्ड (56) की फिफ्टी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 167 र का लक्ष्य दिया। जवाब में मुल्ताम की टीम ने 21 गेंदें बाकी रहते पेशावर को रौंद डाला। मुल्तान ने 16.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर आसानी से मैच अपने नाम कर लिया।

शाहनवाज दहानी ने की खतरनाक बॉलिंग

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पेशावर जल्मी की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज हैदर अली (28) और कामरान अकमल (35) ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े। लेकिन शाहनवाज दहानी ने 9वें ओवर में दोनों खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा दिया, जिससे पेशान की टीम लड़खड़ा गई। शाहनवाज ने खतरनाक बॉलिंग करते हुए पेशावर को शोएब मलिक (0) और रोवमन पावेल (22) के रूप में दो और झटके दिए। शाहनवाज 4 ओवर में 31 रन सिर्फ खर्च कर 4 विकेट चटकाए। उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। शाहनवाज के अलावा मुजरबानी ने एक विकेट लिया। वहीं, पेशावर के दो बल्लेबाज रन हुए।

रिजवान-मकसूद नाबाद पवेलियन लौटे

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुल्तान की टीम ने सधा हुआ आगाज किया। ओपनर शान मसूद और मोहम्मद रिजवान ने 45 रन की साझेदारी की। टीम को पहला झटका मसूद के तौर पर चौथे ओवर में लगा, जो 12 गेंदों में 14 रन बनाकर मोहम्मद इरफान का शिकार बन गए। यहां से रिजवान और शोएब मकसूद ने मुल्तान की पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 116 रन जोड़े। हालांकि, जीत मिलने से पहले ही मकसूद को मोहम्मद इमरान आउट कर दिया। मकसूद ने 31 गेंदों में 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 61 रन की पारी खेली। उनके जाने के बाद कप्ता रिजवान ने टीम की जीत सुनिश्चित की। रिजवान 56 गेंदों में 82 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के मारे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल