लाइव टीवी

बांग्‍लादेश के पूर्व कप्‍तान ने T20I प्रारूप से लिया संन्‍यास, वनडे और टेस्‍ट में खेलना जारी रखेंगे

Updated Sep 04, 2022 | 13:23 IST

Mushfiqur Rahim retires from T20Is: बांग्‍लादेश के पूर्व कप्‍तान मुश्फिकुर रहीम ने रविवार को टी20 इंटरनेशनल प्रारूप से संन्‍यास की घोषणा कर दी है। रहीम अन्‍य दो प्रारूपों में खेलना जारी रखेंगे।

Loading ...
मुश्फिकुर रहीम
मुख्य बातें
  • रहीम ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की
  • बांग्‍लादेशी विकेटकीपर बल्‍लेबाज फ्रेंचाइजी टी20 लीग में खेलना जारी रखेंगे
  • रहीम ने कहा कि वो वनडे और टेस्‍ट में खेलना जारी रखेंगे

ढाका: बांग्‍लादेश के पूर्व कप्‍तान मुश्फिकुर रहीम ने रविवार को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी है। रहीम ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल के जरिये टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की जानकारी दी और साथ ही बताया कि वो वनडे व टेस्‍ट क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। इसके अलावा रहीम ने अपने आप को फ्रेंचाइजी टी20 लीग के लिए भी उपलब्‍ध बताया है। टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 से पहले मुश्फिकुर रहीम का संन्‍यास लेना बांग्‍लादेश के लिए मुश्किल का कारण साबित हो सकता है।

रहीम ने ट्वीट किया, 'मैं टी20 इंटरनेशनल से अपने संन्‍यास की घोषणा करता हूं और खेल के टेस्‍ट व वनडे प्रारूप पर ध्‍यान लगाऊंगा। मैं जब भी मौका आएगा तो फ्रेंचाइजी लीग खेलने के लिए उपलब्‍ध रहूंगा। दो प्रारूपों में गर्व के साथ अपने देश का प्रतिनिधित्‍व करने पर ध्‍यान है।'

बता दें कि मुश्फिकुर रहीम का एशिया कप में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा था। बांग्‍लादेश की टीम एशिया कप के ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई। रहीम ने एशिया कप 2022 में दो मुकाबले खेले और कुल 5 रन बनाए। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पिछले कुछ समय में असफल रहने के कारण रहीम ने इस प्रारूप से विदाई लेने का फैसला किया है। इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप ऑस्‍ट्रेलिया में होना है और रहीम का इससे पहले संन्‍यास लेना बांग्‍लादेश के लिए भारी पड़ सकता है।

बता दें कि मुश्फिकुर रहीम ने 102 टी20 इंटरनेशनल मैचों में बांग्‍लादेश का प्रतिनिधित्‍व किया और 6 अर्धशतकों की मदद से 1500 रन बनाए। इस दौरान उनकी औसत 19.48 की रही जबकि स्‍ट्राइक रेट 115.03 का रहा। वैसे, बांग्‍लादेश के पास लिटन दास के रूप में टी20 प्रारूप के लिए उपयुक्‍त विकेटकीपर बल्‍लेबाज मौजूद है, लेकिन वो इस समय चोट के कारण एशिया कप में हिस्‍सा नहीं ले सके थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल