लाइव टीवी

'पाकिस्‍तान के खिलाफ टीम इंडिया का यह खिलाड़ी होगा X-Factor', गौतम गंभीर ने किया खुलासा

Updated Sep 04, 2022 | 12:29 IST

Gautam Gambhir on Suryakumar Yadav: पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने भारतीय टीम प्रबंधन से आग्रह किया है कि सूर्यकुमार यादव का उपयोग तीसरे नंबर पर करें। गंभीर ने साथ ही पाकिस्‍तान के खिलाफ भारतीय टीम के एक्‍स-फैक्‍टर के नाम का खुलासा भी किया है।

Loading ...
गौतम गंभीर
मुख्य बातें
  • सूर्यकुमार यादव ने हांगकांग के खिलाफ खेली उम्‍दा पारी
  • गंभीर ने सूर्यकुमार यादव को पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में एक्‍स-फैक्‍टर बताया
  • गंभीर का मानना है कि सूर्या को तीसरे नंबर पर भेजना चाहिए

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने टीम प्रबंधन से आग्रह किया है कि वो सूर्यकुमार यादव का उपयोग तीसरे नंबर पर करें। गौतम गंभीर ने साथ ही खुलासा किया कि पाकिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम के लिए सूर्यकुमार यादव एक्‍स फैक्‍टर साबित होंगे। भारत और पाकिस्‍तान के बीच आज एशिया कप 2022 के सुपर चार चरण का मुकाबला दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेला जाना है। सूर्यकुमार यादव एशिया कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ पहले मैच में दमदार प्रदर्शन नहीं कर सके थे, लेकिन हांगकांग के खिलाफ उन्‍होंने तूफानी पारी खेली थी।

सूर्या ने हांगकांग के खिलाफ केवल 26 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्‍के की मदद से नाबाद 68 रन बनाए थे, जिसके दम पर भारत ने 20 ओवर में 192 रन का विशाल स्‍कोर बनाया था। स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में गौतम गंभीर से पूछा गया कि पाकिस्‍तान के खिलाफ कौन होगा एक्‍स फैक्‍टर? पूर्व ओपनर ने सूर्यकुमार यादव का नाम लिया और कहा कि उन्‍हें भारत के लिए तीसरे नंबर पर खेलने की जरूरत है। गंभीर ने टीम प्रबंधन से सूर्या को निचले क्रम पर नहीं खिलाए जाने का आग्रह किया। गंभीर के मुताबिक सूर्यकुमार यादव अगर तीसरे नंबर पर उतरेंगे तो भारत के लिए ज्‍यादा मैच जीत सकते हैं क्‍योंकि उन्‍हें ज्‍यादा गेंदें खेलने को मिलेगी।

जहां गंभीर ने स्‍वीकार किया कि विराट कोहली ने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन उन्‍होंने सलाह दी कि कभी मौजूदा फॉर्म को ध्‍यान में रखना चाहिए। गंभीर ने कहा, 'सूर्यकुमार यादव। मैं कहूंगा कि सूर्या को नंबर तीन पर खिलाएं। मेरे ख्‍याल से यह महत्‍वपूर्ण है। मेरा मानना है कि हमें कुछ अलग करने की जरूरत है। उसके फॉर्म का उपयोग करो। उसे नीचे मत भेजो। उसे नंबर-4 पर मत भेजा। उसे ज्‍यादा गेंदें खेलने दो। वो नंबर-4 या नंबर-5 के बजाय नंबर-3 पर खेलकर आपको ज्‍यादा मैच जिता सकता है।'

पूर्व भारतीय ओपनर ने आगे कहा, 'उम्‍मीद है कि टीम प्रबंधन इस पर गौर करे। विराट कोहली ने पिछले मैच में अच्‍छा प्रदर्शन किया। मगर कभी आपको मौजूदा फॉर्म और क्‍वालीटी के बारे में सोचना पड़ता है।' वैसे, यह पहला मौका नहीं है जब गौतम गंभीर ने सूर्यकुमार यादव को नंबर-3 पर भेजने की सलाह दी हो। पहले भी वो कह चुके हैं कि सूर्या को ऊपर भेजने से टीम को ज्‍यादा फायदा मिलेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल