लाइव टीवी

शॉन टेट ने कहा, 'पाकिस्तान का ये गेंदबाज दिलाता है उन्हें खुद की याद'

Updated Sep 19, 2022 | 06:30 IST

पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच शॉट टेट को टीम का एक गेंदबाज उन्हें उनके करियर के शुरुआती दौर की याद दिलाता है। जानिए कौन है वो खिलाड़ी?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शॉन टेट( साभार Pakistan Cricket)
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के तेज गेंजबाजी आक्रमण से बेहद प्रभावित हैं शॉन टेट
  • एक युवा गेंदबाज तो उन्हें दिलाता है खुद के करियर के शुरुआती दौर की याद
  • लेकिन उस खिलाड़ी के पास कम उम्र में है गेंदबाजी वाला दिमाग

कराची: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बॉलिंग कोच शॉन टेट ने 19 साल के युवा गेंदबाज नसीम शाह की जमकर तारीफ की है। टेट ने कहा कि नसीम उन्हें खुद के करियर के शुरुआती दिनों की याद दिलाते हैं।

पाकिस्तानी पेस अटैक से हैं प्रभावित
इंग्लैंड के खिलाफ सात मैच की टी20 सीरीज से पहले पाकिस्तान के अभ्यास सत्र के बाद प्रेस से रूबरू होने आए टेट ने पाकिस्तान के पेस अटैक की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के अंदर अपनी नैसर्गिक(नेचुरल) योग्यताएं हैं। वो चीजों को आसान बनाए रखना चाहते हैं। उनके अंदर अपनी योग्यता को बनाए रखने की पर्याप्त क्षमता है।'

नसीम शाह दिलाते हैं उन्हें अपने शुरुआती दिनों की याद
टेट ने एशिया कप में अपनी तेज गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले नसीम शाह के बारे में चर्चा करते हुए कहा, कुछ हद तक नसीम शाह मुझे मेरे करियर के शुरुआती दिनों की याद दिलाते हैं। जब मैं एक युवा क्रिकेट खिलाड़ी था। मैं नसीम की तरह तेज गेंदबाजी करता था लेकिन नसीम जितना दिमाग मेरे पास नहीं था। आप सभी ने उनकी नैसर्गिक प्रतिभा और क्षमता देखी है। उन्होंने नई गेंद के साथ अपनी प्रतिभा का परिचय भी दे दिया है।'

शाहीन की चोट में हो रहा है तेज सुधार 
शाहीन शाह अफरीदी की चोट के बारे में टेट ने कहा, उनकी मेडिकल रिपोर्ट और स्थिति के बारे में उनके पास ज्यादा जानकारी नहीं है। बस वो इतना जानते हैं कि उनकी चोट में बेहद तेजी से सुधार हुआ है और उनकी रिकवरी हो रही है। 

हारिस को लानी होगी अपनी गेंदबाजी में कंसिस्टेंसी
टीम के अन्य तेज गेंदबाज हारिस रऊफ के बारे में टेट ने कहा, हारिस रऊफ को अपनी गेंदबाजी में कंसिस्टेंसी लानी होगी। ये उनके लिए बेहद अहम है। मैं उनसे एशिया कप के दौरान भी इसी बारे में चर्चा कर रहा था। आशा करता हूं कि जैसी कंसिस्टेंसी उन्होंने एशिया कप के दौरान दिखाई वो आगे भी उसे जारी रखेंगे। 

रऊफ के पास इसके अलावा है सबकुछ 
टेट ने रऊफ के बारे में कहा, उनके पास पेस है, एग्रेशन है और स्विंग भी। उनके पास सबकुछ है केवल उन्हें अपनी गेंदबाजी में कंसिस्टेंसी लानी होगी। उन्हें सही जगह गेंद डालनी होगी। ऐसा करके ही वो बल्लेबाज के सामने मुसीबत खड़ी कर सकते हैं। मैं उनके साथ इसी दिशा में काम कर रहा हूं और हम अक्सर इसी विषय पर चर्चा करते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल