लाइव टीवी

भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेली जाएगी टी20 सीरीज, असली जंग तो यहां विराट कोहली और रोहित शर्मा में होगी

Updated Sep 19, 2022 | 08:54 IST

Virat Kohli ka Rohit Sharma ko challenge: विराट कोहली की कोशिश टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों में शीर्ष पर पहुंचने की रहेगी। वो इसके लिए अपने कप्‍तान रोहित शर्मा को चुनौती देंगे। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा टॉप पर बने हुए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रोहित शर्मा और विराट कोहली
मुख्य बातें
  • टी20 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में शीर्ष पर पहुंचना चाहेंगे विराट कोहली
  • रोहित शर्मा को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कड़ी चुनौती देंगे विराट कोहली
  • टी20 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम दर्ज है

मोहाली: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मंगलवार को तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का आगाज होगा। दोनों दिग्‍गज टीमों के बीच पहला हाई प्रोफाइल मुकाबला मोहाली के पीसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज अहम है क्‍योंकि इसके जरिये दोनों देश टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेइंग 11 खोजना चाहेंगे। हालांकि, ऑस्‍ट्रेलिया अपने कई प्रमुख खिलाड़‍ियों के बिना सीरीज खेलने आई है, जिसका भारतीय टीम पूरा फायदा उठाना चाहेगी।

यह टी20 इंटरनेशनल सीरीज जरूर भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेली जाएगी, लेकिन इस दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच भी एक जोरदार जंग देखने को मिलेगी। यह जंग होगी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने की। विराट कोहली ने हाल ही में संपन्‍न एशिया कप में अपनी फॉर्म वापस हासिल की और अब उनका लक्ष्‍य टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बनने का होगा। पूर्व भारतीय कप्‍तान इस मामले में लंबे समय तक शीर्ष पर रहे और दोबारा टॉप पर पहुंचने से वो केवल 37 रन दूर है।

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा के नाम दर्ज है। हिटमैन ने 136 टी20 इंटरनेशनल मैचों में चार शतक और 28 अर्धशतकों की मदद से 3620 रन बनाए हैं। वहीं विराट कोहली इस लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। कोहली ने केवल 104 टी20 इंटरनेशनल मैचों में एक शतक और 32 अर्धशतकों की मदद से 3584 रन बनाए हैं। न्‍यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर है, जिन्‍होंने 121 टी20 इंटरनेशनल मैचों में दो शतक और 20 अर्धशतकों की मदद से 3497 रन बनाए हैं।

आयरलैंड के ओपनर पॉल स्‍टर्लिंग और ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान आरोन फिंच क्रमश: चौथे और पांचवें स्‍थान पर जमे हुए हैं। स्‍टर्लिंग ने 114 टी20 इंटरनेशनल मैचों में एक शतक और 20 अर्धशतकों की मदद से 3011 रन बनाए हैं। वहीं फिंच ने 92 टी20 इंटरनेशनल मैचों में दो शतक और 17 अर्धशतकों की मदद से 2855 रन बनाए हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान आरोन फिंच के पास इस सीरीज में 3000 रन का आंकड़ा पार करने का सुनहरा मौका होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल